NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ : संघ कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

कांकेड़ जिले के दुर्गकोंडल थाने के कोंडे गांव में 27 अगस्त को नक्सलियों ने संघ कार्यकर्ता एवं पूर्व सरपंच दादु सिंह कोरेटिया (50) के घर में घुस कर उनकी हत्या कर दी थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ : संघ कार्यकर्ता की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ के कांकेड़ जिले में संदिग्ध नक्सलियों द्वारा संघ एक पदाधिकारी की हत्या के विरोध में रविवार को रायपुर में ‘मौन'विरोध मार्च निकाला. कांकेड़ जिले के दुर्गकोंडल थाने के कोंडे गांव में 27 अगस्त को नक्सलियों ने संघ कार्यकर्ता एवं पूर्व सरपंच दादु सिंह कोरेटिया (50) के घर में घुस कर उनकी हत्या कर दी थी. इस मार्च में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और संघ के प्रांत संघचालक बिसराराम यादव शामिल हुए.

टिप्पणियां

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या के आरोपी BJP कार्यकर्ता का शव मिला, कई दिनों से था लापता


संघ नेता भगवती शर्मा ने कहा कि यह वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर से शुरू हुआ और राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन के साथ समाप्त हुआ जिसे अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट को सौंपा गया. शर्मा ने कहा, “संघ कार्यकर्ताओं को अत्यंत विषम स्थितियों में काम करने के बावजूद राज्य के दूरस्थ इलाकों में हिंसा झेलनी पड़ती है. इसलिए हमने यह मौन मार्च निकाला है.” गौरतलब है कि बीजेपी या आरएसएस के कार्यकर्ता की हत्या का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले पश्चिम बंगाल से ऐसी घटनाएं सामने आती रही हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement