NDTV Khabar

RSS के कार्यालय पर हमला, जांच में पता चलेगा आग लगाई गई या पेट्रोल बम फेंका गया

माकपा ने आरोप लगाया है कि बीजेपी कार्याकर्ताओं ने पय्यनूर में उनकी मोटरसाइकिल रैली पर तीन देशी बम दागे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
RSS के कार्यालय पर हमला, जांच में पता चलेगा आग लगाई गई या पेट्रोल बम फेंका गया

पिछले कुछ महीनों में केरल में RSS के दफ्तर पर हमले की कई घटनाएं. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. केरल में एक बार फिर आरएसएस दफ्तर पर हुआ हमला
  2. फॉरेंसिक विभाग की टीम दफ्तार में सबूत जुटाने पहुंची
  3. हमले के वक्त दफ्तर में नहीं था कोई
कन्नूर:

केरल के कन्नूर के पय्यनूर स्थित आरएसएस के कार्यालय पर कथित तौर पर माकपा के कार्यकर्ताओं ने हमला किया. घटना के समय कार्यालय में कोई मौजूद नहीं था. पुलिस ने बताया कि फॉरेंसिक जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि कार्यालय में आग लगाई गई या पेट्रोल बम दागा गया. इससे वहां कुछ नुकसान भी हुआ है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया है कि हमले के पीछे माकपा का हाथ है. पार्टी ने पय्यनूर में कल हड़ताल की घोषणा की है. हालांकि माकपा ने आरोप लगाया है कि बीजेपी कार्याकर्ताओं ने पय्यनूर में उनकी मोटरसाइकिल रैली पर तीन देशी बम दागे. यह रैली माकपा कार्यकर्ता धनराज की पहली बरसी पर निकाली जा रही थी. धनराज की पिछले साल 11 जुलाई को कथित तौर पर आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने हत्या कर दी थी. पुलिस ने बताया कि मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. स्थिति अब नियंत्रण में है.

बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस हमले के पीछे सीपीएम के कार्यकर्ताओं का हाथ है. हमले के विरोध में पय्न्नूर में बंद का आह्वान किया गया है.


दूसरी तरफ सीपीएम के कार्यकर्ताओं का कहना है कि बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पयन्नूर में निकाली गई उनकी मोटरसाइकिल रैली में तीन बम फेंके थे. उनका कहना है कि इस घटना में सीपीएम के चार कार्यकर्ताओं को चोटें आई हैं.

पुलिस का कहना है कि दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं के घरों पर भी आक्रमण हुआ है. पुलिस कुछ लोगों को गिरफ्तार कर इस मामले की छानबीन कर रही है. उसका कहना है कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

टिप्पणियां

इससे पहले इसी साल मार्च में केरल के कोझीकोड जिला स्थित कल्लाची के आरएसएस कार्यालय पर बम से हमला किया गया था. इस हमले में संघ के 3 कार्यकर्ताओं के घायल हो गए थे. 

इनपुट: भाषा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... 'मलंग' का नया सॉन्ग Humraah हुआ रिलीज, रोमांटिक अंदाज में नजर आई दिशा और आदित्य की जोड़ी...देखें Video

Advertisement