संघ प्रमुख मोहन भागवत पहली बार विदेशी मीडिया से करेंगे बात

बैठक का समन्वय कर रहे संघ के एक पदाधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान को छोड़कर विभिन्न देशों के 70 विदेशी मीडिया संगठनों को इस आशय के लिये निमंत्रण भेजा गया है.

संघ प्रमुख मोहन भागवत पहली बार विदेशी मीडिया से करेंगे बात

राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक प्रमुख मोहन भागवत (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और इसकी विचारधारा के बारे में ‘गलत धारणा को स्पष्ट करने' के लिए पहली बार संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) इस महीने विदेशी मीडिया से बातचीत करेंगे. सूत्रों ने बताया कि संघ पहली बार यह कदम उठाने जा रहा है. बैठक का समन्वय कर रहे संघ के एक पदाधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान को छोड़कर विभिन्न देशों के 70 विदेशी मीडिया संगठनों (foreign press) को इस आशय के लिये निमंत्रण भेजा गया है. संघ के पदाधिकारी ने कहा कि इस ‘ब्रीफिंग' का उद्देश्य विभिन्न मुद्दों पर संघ के नजरिये को रखने के साथ ही संगठन को लेकर सालों से विकसित हुए 'गलत विमर्श' को भी दूर करना है. संघ के एक अन्य पदाधिकारी ने कहा, “इस बैठक का मुख्य उद्देश्य संघ और उसकी विचारधारा के बारे में गलत धारणाओं को दूर करना है.”

मॉब लिंचिंग और गाय के नाम पर हिन्दू धर्म को किया जा रहा है बदनाम- मोहन भागवत

उन्होंने कहा, “यह भागवत द्वारा एक अनौपचारिक बैठक होगी जिसके प्रकाशन या प्रसारण की इजाजत नहीं होगी.” सूत्रों के मुताबिक यह संघ द्वारा विदेशी मीडिया के साथ अपनी तरह का पहला संवाद होगा. कार्यक्रम से जुड़े एक पदाधिकारी ने कहा, “बैठक की शुरुआत में भागवत जी का उद्घाटन भाषण होगा और इसके बाद उनके साथ सवाल-जवाब का सत्र होगा.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संघ का प्रचार विभाग इस बैठक के लिये समन्वय कर रहा है और इसका आयोजन यहां आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में किया जाएगा.

VIDEO: RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- आरक्षण विवाद का हल निकले



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)