लॉकडाउन में परेशान महिलाओं के लिए आरएसएस ने शुरू की हेल्पलाइन

Lockdown: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने हेल्प लाइन के लिए 817-817-1234 नंबर जारी किया, महिलाओं को परामर्श देने के अलावा समस्या का समाधान भी किया जाएगा

लॉकडाउन में परेशान महिलाओं के लिए आरएसएस ने शुरू की हेल्पलाइन

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों में वृद्धि होने पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने गहरी चिंता व्यक्त की है.  संघ से सम्बद्ध परिवारों की महिला कार्यकर्ताओं ने भी इस बात पर चिंता व्यक्त की है. संघ ने लॉकडाउन में घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओें के लिए एक हेल्प लाइन सेवा शुरू की है.

संघ से जुड़ी महिलाओं का कहना है कि इस दौरान छोटे-छोटे घरों में रहने वाली महिलाएं, पति द्वारा हिंसा की शिकार महिलाएं, लॉकडाउन के चलते असंगठित क्षेत्रों में काम करने वाली महिलाओं का नौकरी जाना और अस्वस्थ्य महिलाओं को उचित वक्त पर मेडिकल सुविधा न मिलने जैसे कारणों से महिलाओं में चिंता और तनाव के लक्षण पैदा हो रहे हैं. इन्हीं सब मुद्दों को देखते हुए संघ ने लॉकडाउन में घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओें के लिए एक हेल्प लाइन सेवा शुरू की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लॉकडाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए संघ से जुड़ी महिलाएं पीड़ित महिलाओं की समस्याओं का निदान करेंगी. इस हेल्प लाइन के लिए 817-817-1234 नंबर जारी किया गया है. इस नंबर पर महिलाएं अपनी समस्याओं के बारे में फोन कर सुझाव और निदान मांग सकती हैं. इस हेल्प लाइन पर महिलाएं परामर्श और समस्या समाधान दोनों के लिए कॉल कर सकती हैं और काउंसलर के समक्ष अपनी समस्या भी रख सकती हैं.