अयोध्या में राम मंदिर पर संघ ने कहा- 2025 तक बनेगा राम मंदिर, तो कांग्रेस बोली- हम सत्ता में आएंगे तभी बनेगा

लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही एक ओर जहां अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग तेज हो रही है, वहीं आरएसएस का मानना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण का काम 2025 तक ही पूरा हो पाएगा.

अयोध्या में राम मंदिर पर संघ ने कहा- 2025 तक बनेगा राम मंदिर, तो कांग्रेस बोली- हम सत्ता में आएंगे तभी बनेगा

सुरेश भैयाजी जोशी का राम मंदिर पर बड़ा बयान

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के नजदीक आते ही एक ओर जहां अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Temple in Ayodhya) की मांग तेज हो रही है, वहीं आरएसएस का मानना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण का काम 2025 तक ही पूरा हो पाएगा. प्रयागराज में कुंभ मेले के दौरान एक कार्यक्रम में संघ में नंबर दो की हैसियत रखने वाले सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा कि अगर आज से राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू होता है तो पांच साल में यह पूरा हो जाएगा.  वहीं, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर कांग्रेस की ओर से भी बड़ा बयान आया है. कांग्रेस नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में आएगी तभी राम मंदिर बनेगा. 

RSS नेता बोले- कांग्रेस और सुप्रीम कोर्ट के दो-तीन जज हैं अयोध्या मामले में देरी के 'गुनहगार'

समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है, जिसके मुताबिक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता भैयाजी जोशी ने अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे पर कहा, "हमारी ख्वाहिश है कि राम मंदिर का निर्माण 2025 तक हो जाए. अगर आज राम मंदिर का निर्माण शुरू होता है, तो पांच साल में पूरा हो जाएगा." 

VHP ने कहा- कोई भी कोर्ट यह तय नहीं कर सकती की भगवान राम अयोध्या में पैदा हुए थे या नहीं

इधर, बीजेपी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस के हरीश रावत ने कहा कि मर्यादा का उल्लंघन करने वाले पापी हैं भाजपाई, जो मर्यादा को नष्ट करेंगे वो मर्यादा पुरुषोत्तम के भक्त नहीं हो सकते. हम मर्यादा स्थापित करने वाले लोग हैं, संविधान का आदर करने वाले लोग हैं. कांग्रेस जब सत्ता में आएगी तभी राम मंदिर बनेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि राम मंदिर पर चुनाव के मद्देनजर सियासत तेज है. इससे पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) नेता इंद्रेश कुमार ने अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में देरी के लिए कांग्रेस, वाम दल औरसुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)के दो तीन जजों को जिम्मेदारी ठहराया था. आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस , वाम और ‘दो तीन जज' उन गुनहगारों में हैं जो न्याय में देरी कर अयोध्या मेंराम मंदिर (Ram Mandir)के निर्माण में अड़चन डाल रहे हैं. उन्होंने दोहराया कि आरएसएस की मांग है कि मंदिर के निर्माण के लिए सरकार अध्यादेश लाए. 

VIDEO- अयोध्‍या मामले पर अब 29 जनवरी को नई बेंच में सुनवाई