NDTV Khabar

बिहार : पीएम मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा बोलने वाले मंत्री की बर्खास्तगी मांग को लेकर हंगामा

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार : पीएम मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा बोलने वाले मंत्री की बर्खास्तगी मांग को लेकर हंगामा

बिहार विधानसभा में हंगामा (फाइल फोटो)

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले बिहार के मंत्री अब्दुल जलील मस्तान की बर्खास्तगी की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का बिहार विधानसभा में गुरुवार को भी हंगामा जारी रहा. हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई. बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान गुरुवार की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार की अगुवाई में पूरा विपक्ष मस्तान की बर्खास्तगी की मांग को लेकर हंगामा करने लगा. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमर चौधरी ने विपक्षी सदस्यों को समझाने के काफी प्रयास किए, लेकिन सदस्य अपनी मांग पर अड़े रहे.

बाद में विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी. नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार ने कहा कि इस मामले में मंत्री की सफाई नहीं, कार्रवाई होनी चाहिए. उल्लेखनीय है कि मंत्री की बर्खास्तगी को लेकर बुधवार को भी विधानसभा की कार्यवाही नहीं चल सकी थी.

प्रेम कुमार का कहना है कि सरकार के मंत्री मस्तान का आचरण असंवैधानिक और अमर्यादित है, जिसे विपक्ष सहन नहीं कर सकता. उन्होंने कहा कि 22 फरवरी को पूर्णिया में कांग्रेस द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न केवल 'डकैत' और 'नक्सली' कहा, बल्कि अपने कार्यकर्ताओं को उनकी तस्वीर पर जूते और चप्पल से मारने के लिए भी उकसाया. इस कार्यक्रम का वीडियो वायरल होने के बाद बिहार की राजनीति गर्म हो गई है. बाद में हालांकि मंत्री ने इसे लेकर खेद जताया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement