किरायेदार कश्मीरी युवाओं को आतंकवादी कहने पर बवाल, Delhi पुलिस ने दर्ज किया केस

दिल्ली (Delhi) के ईस्ट ऑफ कैलाश में मकान मालिक और कश्मीरी किरायेदारों के बीच झगड़े ने गंभीर रूप ले लिया. किरायेदारों को आतंकवादी कहने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. राज्य महिला आय़ोग ने भी मामले का संज्ञान लिया है.

किरायेदार कश्मीरी युवाओं को आतंकवादी कहने पर बवाल, Delhi पुलिस ने दर्ज किया केस

दिल्ली में मकानमालकिन द्वारा कश्मीरी किरायेदार को आतंकी कहने पर विवाद (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के ईस्ट ऑफ कैलाश कालोनी में मकान मालिक और कश्मीरी किरायेदारों के बीच एक झगड़े ने गंभीर रूप ले लिया. किरायेदारों को आतंकवादी कहने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने पीड़ित महिला नूर की शिकायत पर घर में जबरदस्ती घुसने और मारपीट के आरोप में केस दर्ज कर लिया है.राज्य महिला आय़ो ने भी मामले का संज्ञान लिया है.

नूर का कहना है कि उसने फेम स्टे लक्सरी होम्स से दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश कॉलोनी में मकान किराये पर लिया था. नूर का आऱोप है कि किराये को लेकर के बीच बुधवार को मकान मालकिन और उनके सहयोगी जबरन उनके घर मे घुसे सामान ले गए और ये सब कुछ दिल्ली पुलिस के जवान की मौजूदगी में हुआ। नूर अमर कॉलोनी थाने पहुचीं और बुधवार शाम को पुलिस को लिखित शिकायत देने के साथ ट्वीट भी किया। इस पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने लिखा कि वो हर संभव मदद करेंगी. पुलिस ने नूर की शिकायत पर घर में घुसने और मारपीट की धारा में एफआईआर दर्ज की है.

Newsbeep

मकान मालकिन ने कहा, अगस्त से  नहीं दिया किराया
फेम स्टे की मालकिन तरुणा मखीजा ने माना है कि जब ये शोरगुल कर रहे थे और उन्हें धमकी दे रहे थे तो उनके दोस्त ने ये बात जरूर कही की आप लोग आकर आतंकवाद फैला रहे हो. उनका कहना है कि अगस्त के बाद से इन लोगों ने किराया और बिजली का बिल देना बंद कर दिया. इस घर का किराया 55 हजार रुपये है. नूर का कहना है कि जब 1 जून को मकान किराये पर लिया था तो पहले महीने का बिजली बिल 6 हजार आया. दूसरे महीने यह बढ़ कर 33 हजार पर पहुच गया. फिर अगस्त में 60 हजार का बिजली का बिल आया तो पता लगा कि कमर्शियल मीटर लगा हुआ है. नूर का कहना है कि वो हर महीने पूरा किराया देते थे, जिसका सबूत उनके पास है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली पुलिस कर रही जांच
पुलिस का कहना है कि पीसीआर कॉल आई थी कि अमर कॉलोनी इलाके में एक घर का ताला तोड़कर चोरी की जा रही है. मौके पर पहुंची पुलिस को पता लगा कि घर कश्मीर की नूर भट्ट और उनकी बहन योजना अहमद ने किराए पर लिया है. नूर भट्ट का आरोप है कि मखीजा ने उनके घर के ताले तोड़े, फर्नीचर हटा और कपड़े चुराए. घर से 20,000 नकद भी गायब हैं.