NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी को रूस का सर्वोच्‍च सम्‍मान, पीएम ने पुतिन, रूसी जनता के प्रति जताया आभार

भारत और रूस के द्विपक्षीय संबंधों को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ट योगदान के लिये मोदी को इस सम्मान के लिये चुना गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी को रूस का सर्वोच्‍च सम्‍मान, पीएम ने पुतिन, रूसी जनता के प्रति जताया आभार

रूसी राष्‍ट्रपति पुतिन के साथ पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रूस द्वारा ‘द ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रू द एपोस्टल' (Order of St Andrew the Apostle) सम्मान के लिये नामित किये जाने पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन (Russian President Vladimir Putin) और वहां के लोगों के प्रति आभार प्रकट किया तथा दोनों देशों के द्विपक्षीय और बहुस्तरीय सहयोग को नई ऊंचाइयां प्राप्त होने तथा उज्जवल भविष्य की कामना की. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘यह प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मैं राष्ट्रपति पुतिन और रूस के लोगों को धन्यवाद देता हूं.''

प्रधानमंत्री मोदी को गुरुवार को रूस द्वारा ‘द ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रू द एपोस्टल' (Order of St Andrew the Apostle) सम्मान के लिये नामित किया गया. भारत और रूस के द्विपक्षीय संबंधों को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ट योगदान के लिये मोदी को इस सम्मान के लिये चुना गया.


PM मोदी को मिला UAE का सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान, 'जायद मेडल' से हुए सम्मानित

रूसी दूतावास के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि भारत-रूस मित्रता का आधार काफी गहरा है और हमारे गठजोड़ का भविष्य उज्जवल है. मोदी ने कहा कि दोनों देशों के सघन सहयोग से हमारे नागरिकों के लिये अभूतपूर्व परिणाम सामने आए हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति पुतिन भारत-रूस मित्रता के शक्ति के महत्वपूर्ण स्रोत है. उनके दूरदर्शी नेतृत्व से दोनों देशों के द्विपक्षीय और बहुस्तरीय सहयोग को नई ऊंचाइयां प्राप्त होंगी.

टिप्पणियां

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी को दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों को प्रोत्साहित करने में उत्कृष्ट योगदान के लिये ‘द ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रू द एपोस्टल' सम्मान के लिये चुना गया. मोदी को रूस के इस सम्मान के लिये ऐसे समय में नामित किया गया है जब कुछ ही समय पहले उन्हें यूएई से ‘द ऑर्डर ऑफ जायेद' देने की घोषणा की गई थी.

यह सम्मान पहले चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, कजाख्स्तान के राष्ट्रपति नुरसुल्तान नजरवायेव तथा अजरबैजान के राष्ट्रपति ग्येदार एलियेव को प्रदान किया जा चुका है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement