सुषमा स्वराज की राह पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, मदद के लिए आया Tweet तो दिया यह जवाब

विदेशों में फंसे भारतीयों की सोशल मीडिया के जरिये मदद करने की विदेश मंत्रालय की परंपरा को जारी रखते हुए कुवैत स्थित भारतीय दूतावास वहां फंसी एक भारतीय महिला को वापस लाने के लिए काम कर रहा है.

सुषमा स्वराज की राह पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, मदद के लिए आया Tweet तो दिया यह जवाब

विदेश मंत्री एस जयशंकर. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विदेशों में फंसे भारतीयों की सोशल मीडिया के जरिये मदद करने की विदेश मंत्रालय की परंपरा को जारी रखते हुए कुवैत स्थित भारतीय दूतावास वहां फंसी एक भारतीय महिला को वापस लाने के लिए काम कर रहा है. यह महिला नौकरी दिलाने वाले एजेंटों के झांसे में आकर कुवैत में फंस गई. हालांकि, दूतावास ने फिलहाल उसे एक महिला आश्रय गृह में रखा है. विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने ट्विटर पर मदद की गुहार लगाए जाने पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए महिला को मदद का भरोसा दिलाया.

ट्विटर पर एक व्यक्ति ने लिखा, 'डॉ एस जयशंकर, कुवैत में फंसी राजी जॉन स्टीफेन नाम की महिला के मामले को देखिये, वह गुरदासपुर (Punjab) की रहने वाली है. एजेंटों के चलते वहां उसे तंग किया गया. उसके परिवार ने मुझसे संपर्क किया. उसकी स्वदेश वापसी की आशा और कामना करता हूं.' जयशंकर ने कहा कि राजी जॉन को कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने सुरक्षित रूप से एक महिला आश्रय गृह में रखा है. उन्होंने कहा, 'उनकी स्वदेश वापसी के लिये हम स्थानीय अधिकारियों के साथ काम कर रहे हैं.'

वहीं, मदद की एक और गुहार लगाते हुए एक व्यक्ति ने जयशंकर से फुकेट में एक दुर्घटना में मारी गई एक भारतीय महिला का शव स्वदेश लाने में मदद करने को कहा. मंत्री ने कहा, 'थाईलैंड स्थित हमारा दूतावास शोकाकुल परिवार के संपर्क में है और इस मुश्किल घड़ी में उन्हें हर सहायता मुहैया की जा रही है.' 

पाकिस्तान गई भारतीय महिला की मौत, विदेश मंत्री ने दिया मदद का भरोसा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी विदेश मंत्रालय की कमान संभालने के दौरान विदेशों में फंसे भारतीयों की मदद के लिए टि्वटर पर काफी सक्रिय रही थी. सुषमा स्वराज का हाल ही में निधन हो गया है.