Rajasthan Updates: CM अशोक गहलोत के मीडिया सलाहकार का दावा- CLP में 107 विधायक मौजूद

Rajasthan Updates: राजस्थान (Rajasthan Political Crisis) में सियासी उठापटक जारी है. SOG के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) को भेजे एक नोटिस के बाद विवाद बढ़ता चला गया.

Rajasthan Updates: CM अशोक गहलोत के मीडिया सलाहकार का दावा- CLP में 107 विधायक मौजूद

Rajasthan Updates: राजस्थान में सियासी घमासान जारी.

Rajasthan Updates: राजस्थान (Rajasthan Political Crisis) में सियासी उठापटक जारी है. SOG के उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) को भेजे एक नोटिस के बाद विवाद बढ़ता चला गया और सूबे में सरकार गिराने-बचाने का खेल शुरू हो गया. सचिन पायलट कांग्रेस आलाकमान के सामने अपनी बात रखने के लिए दिल्ली पहुंचे लेकिन गांधी परिवार से मिल नहीं पाए. इस बीच सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) द्वारा आज (सोमवार) बुलाई गई विधायक दल की बैठक में शामिल होने से इनकार किया है. दरअसल प्रदेश के सियासी संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री ने यह बैठक बुलाई है. सचिन पायलट ने दावा किया कि उन्हें 30 से अधिक विधायकों का समर्थन प्राप्त है और गहलोत सरकार अल्पमत में है. पायलट ने NDTV से कहा कि गहलोत सरकार अल्पमत में है. 30 विधायकों का समर्थन उनके पास है. उन्होंने कहा कि कोई अपना घर नहीं छोड़ना चाहता लेकिन वो ऐसी बेइज्जती बर्दाश्त नहीं कर सकते.

Rajasthan Government Crisis Updates:

Jul 13, 2020 20:41 (IST)
राजस्‍थान में कांग्रेस के 'सत्‍ता संकट' के बीच सचिन पायलट के पोस्‍टर फाड़े गए, बाद में इन्‍हें बदला गया
राजस्‍थान में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के नेतृत्‍व वाली कांग्रेस सरकार के खिलाफ बगावती तेवर अपनाने वाले राज्‍य के उप मुख्‍यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) की तस्वीर वाले बैनरों और पोस्‍टरों को मंगलवार दोपहर को वापस लगा दिया (Replaced) गया.
Jul 13, 2020 18:39 (IST)
गांधी परिवार से सीधे संपर्क में नहीं हैं सचिन पायलट, अब भी BJP से कर रहे बात : कांग्रेस सूत्र
राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस सूत्रों ने यह दावा किया है कि सचिन पायलट (Sachin pilot) गांधी परिवार से सीधे संपर्क में नहीं हैं और अब भी वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) से बात कर रहे हैं.
Jul 13, 2020 16:22 (IST)
सचिन पायलट ने किया राहुल गांधी से मुलाकात का खंडन
राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच सचिन पायलट ने आज शाम राहुल गांधी से मुलाकात का खंडन किया है. मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया जा रहा था कि वह आज शाम राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. हालांकि उन्होंने इससे इनकार कर दिया है.
Jul 13, 2020 15:28 (IST)
Rajasthan Politics: बसों से ले जाए गए विधायक

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, कांग्रेस विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है. सभी विधायकों को बसों से ले जाया गया. एक विधायक ने कहा कि सब ठीक है.
Jul 13, 2020 14:44 (IST)
Rajasthan Politics: विधायक दल की बैठक में पहुंचे 107 MLA

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मीडिया सलाहकार ने इसकी पुष्टि की है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में 107 विधायक मौजूद हैं.
Jul 13, 2020 13:33 (IST)
Rajasthan Politics: मुख्यमंत्री आवास पर हो रही है विधायक दल की बैठक

विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधायक व कांग्रेस के अन्य नेता विक्ट्री साइन दिखाते नजर आए. न्यूज एजेंसी ANI ने इसका एक वीडियो जारी किया है.
Jul 13, 2020 12:50 (IST)
Rajasthan Politics: विधायक दल की बैठक में नहीं जाएंगे सचिन पायलट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बैठक में 102 विधायकों के पहुंचने का दावा किया है. अब इस बारे में सचिन पायलट ने कहा कि गहलोत का दावा गलत है. उन्होंने साफ किया है कि वह विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे.
Jul 13, 2020 12:29 (IST)
Rajasthan Politics: अभी तक शुरू नहीं हुई विधायक दल की बैठक

राजस्थान विधायक दल की बैठक अभी तक शुरू नहीं हो सकी है. बताया जा रहा है कि कुछ विधायकों के आने का इंतजार किया जा रहा है. वहीं पार्टी की ओर से बताया गया है कि वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल जल्द पहुंचने वाले हैं. उनके पहुंचने के बाद मीटिंग शुरू होगी.
Jul 13, 2020 11:57 (IST)
Rajasthan Politics: सचिन पायलट से कई बार बात की गई : रणदीप सिंह सुरजेवाला

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पिछले 48 घंटों में सचिन पायलट से कई बार बात की गई है. उनसे राजस्थान के मौजूदा हालातों पर चर्चा की गई.
Jul 13, 2020 11:27 (IST)
Rajasthan Politics: पीएल पुनिया ने दी सफाई

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, कांग्रेस महासचिव पीएल पुनिया ने सफाई देते हुए कहा है कि उनसे सवाल ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर पूछा गया था लेकिन उन्होंने गलती से सचिन पायलट का नाम ले लिया.
Jul 13, 2020 11:06 (IST)
Rajasthan Politics: विधायक दल की बैठक में पहुंचे हैं 90 से ज्यादा MLA

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, राजस्थान में मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि मीटिंग में 90 से ज्यादा विधायक पहुंचे हैं.
Jul 13, 2020 10:51 (IST)
Rajasthan Politics: 'सचिन पायलट जी अब भारतीय जनता पार्टी में हैं'

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा, 'सचिन पायलट जी अब भारतीय जनता पार्टी में हैं और भारतीय जनता पार्टी का क्या रुख रहता है कांग्रेस के प्रति, वो सबको जाहिर है.'
Jul 13, 2020 10:19 (IST)
Rajasthan Politics: 'उनकी पार्टी के विधायक उनसे खुश नहीं हैं'

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर ने कहा कि राजस्थान की जनता ने प्रदेश में कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका दिया था. उन्हें सही तरीके से इस जनादेश का इस्तेमाल करना चाहिए. सीएम को अपनी सरकार बरकरार रखनी चाहिए थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. उनकी पार्टी के विधायक उनसे खुश नहीं हैं.
Jul 13, 2020 09:54 (IST)
Rajasthan Politics: राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे का बयान

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें विशेष तौर पर इस काम की जिम्मेदारी सौंपी है और कहा है कि अगर किसी भी कांग्रेस या साथी विधायक को कोई परेशानी है या वो किसी विषय पर चर्चा करना चाहता है तो वह उनसे बात कर सकता है. समस्या का हल निकाला जाएगा. उन्होंने आगे कहा, 'मैंने उनसे (सचिन पायलट) से बात करने की कोशिश की और उन्हें मैसेज भी भेजे लेकिन अभी तक उनका कोई जवाब नहीं आया है. वो पार्टी से ऊपर नहीं हैं. पार्टी उन्हें सुनने के लिए तैयार है लेकिन अनुशासनहीनता बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मुझे आशा है कि वो मीटिंग में आएंगे.'
Jul 13, 2020 09:33 (IST)
Rajasthan Political Crisis: मुख्यमंत्री आवास में होगी विधायक दल की बैठक

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है. यह मीटिंग मुख्यमंत्री आवास में होगी.
Jul 13, 2020 09:15 (IST)
Rajasthan Politics: कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल जयपुर जाएंगे

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल आज जयपुर जाएंगे. CM अशोक गहलोत ने आज जयपुर में विधायक दल की बैठक बुलाई है.
Jul 13, 2020 09:04 (IST)
Rajasthan Politics: राजस्थान संकट पर कांग्रेस ने रात 2:30 बजे की प्रेस कॉन्फ्रेंस

राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस ने बीती रात 2:30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अविनाश पांडे, रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन मौजूद रहे. अविनाश पांडे ने बताया कि सोनिया गांधी से निर्देश मिलने के बाद वह जयपुर पहुंचे हैं. अविनाश पांडे ने कहा कि 109 विधायक मुख्यमंत्री को समर्थन की चिट्ठी दे चुके हैं और कुछ विधायक अभी भी संपर्क में हैं, जिनसे आज मुलाकात होगी.
Jul 13, 2020 00:14 (IST)
राजस्थान के सियासी उठापटक के बीच आखिर क्यों सचिन पायलट से नहीं मिला गांधी परिवार? यह है वजह...
कांग्रेस पार्टी से खुलेआम बगावत करने वाले सचिन पायलट को अभी तक गांधी परिवार से मिलने का समय तक नहीं मिला है. पायलट ने 30 विधायकों के समर्थन का दावा किया था, जो कि राजस्थान में अशोक गहलोत की सरकार गिराने के लिए पर्याप्त थी.
Jul 12, 2020 23:20 (IST)
न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, पार्टी विधायकों के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बैठक खत्म. कांग्रेस विधायक राजेंद्र गुड्डा ने कहा, 'गहलोत जी के पास बहुमत है. हम भी कोश‍िश कर रहे हैं और बीजेपी के कुछ विधायक हमारे संपर्क में हैं. हमारे जितने विधायक जाएंगे हम बीजेपी से उससे ज्यादा विधायक ले आएंगे.'

Jul 12, 2020 22:49 (IST)
राजस्थान में धूल भरी आंधी से घिरी कांग्रेस, बीजेपी की सावधानी से आगे बढ़ने की रणनीति
राजस्थान में रेतीले तूफान से घिरी कांग्रेस में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच लड़ाई तेज हो गई है. सूत्रों ने बताया कि बीजेपी इस खेल को अपने पक्ष में भुनाने की कोशिश में है. कांग्रेस के दो शीर्ष नेताओं के बीच का झगड़ा तख्तापलट के लिए मजबूत आधार बन सकता है.
Jul 12, 2020 22:47 (IST)
CM अशोक गहलोत द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होंगे सचिन पायलट
राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है. इसके साथ-साथ उन्होंने दावा किया कि अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है.
Jul 12, 2020 21:58 (IST)
राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने NDTV से बातचीत में कहा कि अशोक गहलोत सरकार अल्पमत में है. इससे साथ-साथ उन्होंने कहा कि उन्हें 30 से अधिक विधायकों का समर्थन प्राप्त है.
Jul 12, 2020 21:12 (IST)
सचिन पायलट ने किया 30 विधायकों के समर्थन का दावा, कहा - कल सीएम द्वारा बुलाई गई बैठक में नहीं होउंगा शामिल
Jul 12, 2020 20:04 (IST)
सचिन पायलट के साथ माने जा रहे तीन विधायकों का U-टर्न, कहा- 'हम कांग्रेस के सच्चे सिपाही'
कांग्रेस के जिन विधायकों पर सचिन पायलट से करीबी की बात कही जा रही थी उनमें से कुछ विधायकों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया कि सरकार पूरी तरह सुरक्षित है. उन्होंने कहा कि वे लोग अशोक गहलोत सरकार के साथ हैं और रहेंगे. हम 'कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं.
Jul 12, 2020 19:20 (IST)
सचिन पायलट के साथ दिल्ली गए राजस्थान के विधायकों ने कहा, 'हम कांग्रेस के साथ हैं, कोई विवाद नहीं है'
Jul 12, 2020 18:49 (IST)
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर कल होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक
न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर सोमवार सुबह 10:30 कांग्रेस विधायक दल की बैठक.

Jul 12, 2020 18:18 (IST)
रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन जाएंगे जयपुर
न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच कांग्रेस नेतृत्व ने पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला और अजय माकन को राजस्थान पहुंचने को कहा है. दोनों ही नेता राजस्थान के पार्टी प्रभारी अविनाश पांडे के साथ अशोक गहलोत के आवास पर होने वाली बैठक में मौजूद रहेंगे.

Jul 12, 2020 18:02 (IST)
राजस्थान में सियासी संकट के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया यह ट्वीट
राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच पूर्व कांग्रेस नेता वह वर्तमान में बीजेपी नेता व राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंध‍िया ने ट्वीट किया, 'यह देखकर दुखी हूं कि मेरे पुराने सहयोगी सचिन पायलट को भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दरकिनार कर दिया गया. यह दिखाता है कि कांग्रेस में प्रतिभा और क्षमता पर कम ही भरोसा किया जाता है.'

Jul 12, 2020 17:40 (IST)
न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, राजस्थान में कांग्रेस के प्रभारी व महासचिव अविनाश पांडे ने कहा, 'पार्टी के सभी व‍िधायक मेरे संपर्क में हैं, सरकार स्थ‍िर है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी.'

Jul 12, 2020 15:38 (IST)
अशोक गहलोत ने आज रात बुलाई कांग्रेस विधायकों की बैठक
उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के साथ विवाद के बाद राजस्थान में जारी संकट को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने आज रात बुलाई कांग्रेस विधायकों की बैठक.

Jul 12, 2020 14:46 (IST)
अशोक गहलोत ने ट्वीट करके कहा कि एसओजी को जो कांग्रेस विधायक दल ने बीजेपी नेताओं द्वारा खरीद-फरोख्त की शिकायत की थी उस संदर्भ में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, चीफ व्हिप एवम अन्य कुछ मंत्री व विधायकों को सामान्य बयान देने के लिए नोटिस आए हैं। कुछ मीडिया द्वारा उसको अलग ढंग से प्रस्तुत करना उचित नहीं है. 
Jul 12, 2020 13:41 (IST)
सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है कि राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं 
Jul 12, 2020 13:40 (IST)
कांग्रेस आलाकमान अशोक गहलोत द्वारा सचिन पायलट के खिलाफ निर्देश दिए जाने से नाराज हैं 
Jul 12, 2020 12:30 (IST)
निपटारा चाहते हैं पायलट

सचिन पायलट पार्टी आलाकमान से मिलकर अब इस मामले का निपटारा चाहते हैं. सोनिया और राहुल गांधी को पूरे मामले के बारे में बताया जा चुका है. 
Jul 12, 2020 12:28 (IST)
SOG की जांच और भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों के 3 निर्दलीय विधायकों के पहुंचने बाद राजस्था का राजनीतिक माहौल गर्माया 
Jul 12, 2020 12:28 (IST)
अपने विधायकों संग दिल्ली पहुंचे सचिन पायलट 

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली में हैं. जानकारी के मुताबिक उनके कुछ समर्थक भी दिल्ली में मौजूद हैं.