NDTV Khabar

भाजपा सरकार ने अप्रत्याशित महंगाई बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ दी: पायलट

उन्होंने कहा कि पेट्रोल व डीजल की कीमतें बढ़ने से परिवहन महंगा हो जाता है जिससे खाद्य पदार्थों से लेकर हर प्रकार की वस्तुओं के दाम में बढ़ोतरी हो जाती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा सरकार ने अप्रत्याशित महंगाई बढ़ाकर जनता की कमर तोड़ दी: पायलट

सचिन पायलट की फाइल फोटो

नई दिल्ली: राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र और राज्य में जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से महंगाई को जानबूझकर बढ़ाने की नीति पर काम किया जा रहा है. पायलट ने कहा कि पिछले चार वर्षों में कच्चे तेल के दामों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेतहाशा कमी आई है, लेकिन केंद्र सरकार ने पेट्रोल व डीजल की कीमत में कमी करने की जगह पेट्रो पदार्थों पर लगने वाले टैक्स में बढ़ोतरी उसे और महंगा किया है.

यह भी पढ़ें; राजस्थान में सचिन पायलट के लिए राह आसान करने की कोशिश, कांग्रेस ने लिया अहम फैसला

उन्होंने कहा कि पेट्रोल व डीजल की कीमतें बढ़ने से परिवहन महंगा हो जाता है जिससे खाद्य पदार्थों से लेकर हर प्रकार की वस्तुओं के दाम में बढ़ोतरी हो जाती है. इसी तरह रसोई गैस की कीमत में भी 184.50 रूपये की बढ़ोतरी हुई है.  इससे लोगों की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने विद्युत दरों में गत समय 37 प्रतिशत की अप्रत्याशित वृद्धि की है और गत वर्ष पानी की दरों में लगभग 17 प्रतिशत की वृद्धि की थी.

टिप्पणियां
VIDEO: सचिन पायलट ने कहा राज्य सरकार लेकर आई है काला कानून.


साथ ही प्रतिवर्ष 10 प्रतिशत वृद्धि करने के प्रावधान को लागू कर दिया था, जिससे पानी की दरें बढ़ गई हैं.  पेट्रो पदार्थों, पानी व बिजली की दरों में की गई अप्रत्याशित वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता 04 अप्रैल को सुबह 11 बजे जिला कलेक्ट्रेट मुख्यालयों पर विरोध-प्रदर्शन करेंगे. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement