15 दिन में पूछे सात सवाल, खराब नहीं रहा सांसद सचिन तेंदुलकर का 'फॉर्म'

15 दिन में पूछे सात सवाल, खराब नहीं रहा सांसद सचिन तेंदुलकर का 'फॉर्म'

सचिन तेंदुलकर संसद के शीतकालीन सत्र में काफी सक्रिय नजर आए (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सचिन तेंदुलकर की राज्यसभा में मौजूदगी पर आए दिन सवाल उठते रहते हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन कई मायनों में बेहतरीन रहा। सचिन पिछले तीन साल से राज्यसभा के सदस्य हैं, लेकिन पिछले 15 दिनों में उन्होंने सात सवाल पूछे। सचिन ने राज्यसभा में अपना पहला सवाल कोलकाता मेट्रो के बारे में पूछा था, जिसका उन्हें मंत्रालय ने जवाब दे दिया।

इस सत्र में दिखे काफी सक्रिय
इसके बाद उन्होंने सड़क और परिवहन मंत्रालय से लाइसेंस देने में हो रहे बदलावों के बारे में पूछा। जब से सचिन राज्यसभा सांसद बने हैं 12 सत्र में केवल 13 दिन ही वह राज्यसभा में मौजूद रहे, लेकिन इस सत्र में वह काफी सक्रिय नज़र आए। पहली बार उन्हें किसी स्टैंडिग कमेटी का सदस्य बनाया गया। ये और बात है कि अभी तक उन्होंने इस कमेटी की किसी भी मीटिंग में हिस्सा नहीं लिया।

सांसद निधि की करीब 98 प्रतिशत राशि खर्च की
यही नहीं, सांसद को मिलने वाली राशि को अपने इलाके में खर्च करने वालों की सूची में वह काफी आगे हैं। उन्होंने अपनी सांसद निधि की करीब 98% राशि खर्च की है। जम्मू-कश्मीर और चेन्नई में आई बाढ़ में दान देने के अलावा उन्होंने उत्तराखंड में आई बाढ़ के बाद वहां के एक स्कूल और पुल के निर्माण का काम भी करवाया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com