क्या किसानों को शांतिपूर्ण तरीके से NH पास करने का भी अधिकार नहीं है? हरियाणा CM से कैप्टन के सवाल

500 किसान संगठनों से जुड़े छह राज्यों के किसान आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) दिल्ली कूच कर रहे हैं लेकिन उन्हें हरियाणा में कई सीमाई इलाकों में रोका जा रहा है. अंबाला में तो पुलिस और पंजाब के किसानों के बीच झड़प की भी खबरें हैं.

क्या किसानों को शांतिपूर्ण तरीके से NH पास करने का भी अधिकार नहीं है? हरियाणा CM से कैप्टन के सवाल

अमरिंदर सिंह ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं. उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा है.

नई दिल्ली:

किसानों के दिल्ली कूच पर पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Haryana CM Manohar Lal Khattar) को आड़े हाथों लिया है और पूछा है कि क्या संविधान दिवस के दिन भी किसानों को शांतिपूर्ण तरीके से राष्ट्रीय राजमार्ग पर से गुजरने की इजाजत नहीं है. उन्होंने कहा है कि यह बिडम्बना है कि किसानों के साथ हरियाणा पुलिस बर्बर कार्रवाई कर रही है. कैप्टन ने ट्वीट  किया, "लगभग 2 महीने से किसान बिना किसी समस्या के पंजाब में शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. हरियाणा सरकार बल का सहारा लेकर उन्हें क्यों उकसा रही है? क्या किसानों को सार्वजनिक राजमार्ग से शांतिपूर्वक गुजरने का अधिकार नहीं है?"

कैप्टन ने अपने ट्वीट में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को भी टैग किया है. उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा है, "यह एक दुखद विडंबना है कि # ConstitutionDay2020 पर किसानों के संवैधानिक अधिकार को इस तरह से कुचला जा रहा है. उन्हें पास करने दीजिए @mlkhattar जी, उन्हें हाशिए पर मत धकेलिए. उन्हें उनकी आवाज बुलंद करने के लिए शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली जाने दीजिए."

दिल्ली कूच कर रहे किसानों और पुलिस के बीच झड़प, ईंट-पत्थर चले; बैरिकेड्स तोड़ नदी में फेंका

अमरिंदर सिंह ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं. उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा है और अपील की है कि ऐसी राजनीति और दमनकारी कदम के लिए राज्य सरकारों को मत उकसाएं. कैप्टन ने कहा है कि जो हाथ देश को अन्न खिलाते हैं, उन्हें यह अधिकार है कि वो अपनी बात सरकार तक पहुंचाएं. उनके साथ बुरा बर्ताव नहीं होना चाहिए.

किसानों संग दिल्ली आ रहे योगेंद्र यादव हिरासत में लिए गए, पूछा- 'डिप्टी सीएम ने की रैली तब कोरोना नहीं था?'

Newsbeep

बता दें कि 500 किसान संगठनों से जुड़े छह राज्यों के किसान आज और कल (गुरुवार और शुक्रवार) दिल्ली कूच कर रहे हैं लेकिन उन्हें हरियाणा में कई सीमाई इलाकों में रोका जा रहा है. अंबाला में तो पुलिस और पंजाब के किसानों के बीच झड़प की भी खबरें हैं. गुरुग्राम में हरियाणा पुलिस ने स्वराज इंडिया के नेता योगेंद्र यादव को 50 किसानों के साथ हिरासत में लिया है.

वीडियो- कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब के किसानों का 'दिल्ली चलो'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com