NDTV Khabar

सैफई महोत्सव: CM अखिलेश और डिंपल शामिल, नाचे रितिक, चली लाठियां

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सैफई महोत्सव: CM अखिलेश और डिंपल शामिल, नाचे रितिक, चली लाठियां
उत्तर प्रदेश के सैफई में गुरुवार रात हुआ सालाना महोत्सव एक बार फिर से बॉलीवुड सितारों और नाच-गाने की 'बारात' लेकर आया। रितिक रोशन, जैकलीन फर्नांडिस, परिणीति चोपड़ा से लेकर अरिजीत सिंह तक ने परफॉर्मेंस दी। नाच गाने के हंगामे के बीच बॉलीवुड सिंगर अरिजीत सिंह की परफॉर्मेंस में मौजूद भीड़ में  सीट को लेकर इतनी झड़प बढ़ गई कि मार पीट तक हो गई। लोगों ने आसपास कुर्सियां फेंकनी शुरू कर दीं। नतीजन, पुलिस को भीड़ को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।

पिछले साल तीखी आलोचना के शिकार हुए इस महोत्सव पर इस बार मुलायम सिंह यादव का कहना है कि गांव वालों को भी बॉलीवुड के नाच गाने का आनंद उठाने का अधिकार है। हालांकि यह पिछली साल के मुकाबले काफी हद तक 'लो-टोन' में रहा लेकिन कार्यक्रम में बड़े सितारों की कोई कमी नहीं रही। जिन लोगों को विशाल टेंट के अंदर सीटें नहीं मिलीं, उनके लिए बड़ी स्क्रीन्स के साथ बाहर इंतजार किया गया था। टेंट के अंदर चीफ मिनिस्टर अखिलेश यादव, उनकी पत्नी डिंपल यादव और उनके पिता एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के बैठने का इंतजाम था।

इस बार एमपी तेज प्रताप यादव और बदायूं के एमपी धर्मेंद्र यादव ने इवेंट आयोजित किया था। दोनों ही मुलायम सिंह के रिश्तेदार हैं। बता दें कि सैफई महोत्सव को पहले कभी सलमान खान, माधुरी दीक्षित भी होस्ट कर चुके हैं। इस बार बॉलीवुड से रितिक रोशन समेत परिणीति चोपड़ा, जैकलीन, हुमा कुरैशी और रिचा चड्ढा ने भी परफॉर्मेंस दी।

मुलायम सिंह के भतीजे और पार्टी के ब्लॉक लीडर रणवीर यादव ने सैफई महोत्सव की शुरुआत की थी। 2002 में उनकी मौत के बाद उनकी याद में यह जारी रखा गया। पिछले साल मुजफ्फनगर के दंगों के तुरंत बाद ही इस महोत्सव का आयोजन  कर दिया गया था। तब इसकी खासी आलोचना की गई थी। दंगों में 38 लोग मारे गए थे और तमाम पीड़ित सर्दियों के दिनों में रिफ्यूजी कैम्प्स में बुरी हालत में रहने को मजबूर थे। लेकिन, यादव परिवार ने कार्यक्रम को तयशुदा समय पर करवाने का फैसला लिया था।

पिछले साल अखिलेश यादव ने सैफई महोत्सव को राज्य में टूरिज्म को बढ़ावा देने वाले प्लान का हिस्सा बताते हुए कहा था कि इस पर केवल 1 करोड़ रुपए ही खर्च हुए थे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement