CM उद्धव ठाकरे के बयान के विरोध में आज से शिरडी बंद, लेकिन खुला है साईं बाबा का मंदिर

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने पाथरी (Pathri) गांव को साईं बाबा का जन्म स्थान (Sai Baba Birthplace) बताया, जिसके बाद विवाद हो गया.

CM उद्धव ठाकरे के बयान के विरोध में आज से शिरडी बंद, लेकिन खुला है साईं बाबा का मंदिर

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पाथरी गांव को साईं बाबा का जन्म स्थान बताया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • स्थानीय लोगों ने किया शिरडी बंद का ऐलान
  • साईं बाबा के दर्शन कर सकते हैं श्रद्धालु
  • सीएम उद्धव ठाकरे के बयान से नाराज लोग
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने पाथरी (Pathri) गांव को साईं बाबा का जन्म स्थान (Sai Baba Birthplace) बताया, जिसके बाद विवाद हो गया. सीएम के बयान से नाराज शिरडीवासियों ने आज (रविवार) से सभी होटल, आश्रमों समेत दुकानों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया है. श्री साईं बाबा संस्थान ट्रस्ट के अधिकारी दीपक मदुकर मगलीकर ने कहा कि बंद के बावजूद मंदिर खुला रहेगा. श्रद्धालु बाबा के दर्शन कर सकते हैं. बाबा के दर्शन के लिए मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं पर बंद के फैसले का कोई असर नहीं पड़ेगा.

दीपक मदुकर मगलीकर ने कहा, 'कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि शिरडी स्थित साईं बाबा मंदिर 19 जनवरी से बंद रहेगा, मैं ये बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि ये महज अफवाह है. श्रद्धालुओं के लिए मंदिर हमेशा खुला है.' बता दें कि बंद के चलते शिरडी आने वाले श्रद्धालुओं को होटल, दुकान, आश्रम आदि की सुविधाओं से जरूर महरूम रहना होगा.

Maharashtra Govt: ये है उद्धव ठाकरे का एक्‍शन प्‍लान, शपथ लेने के बाद सबसे पहले करेंगे ये 6 काम

दरअसल पिछले दिनों महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि परभणी जिले के नजदीक पाथरी गांव में जिस जगह पर साईं बाबा का जन्म हुआ था, वहां 100 करोड़ रुपए का विकास काम करेंगे और पाथरी गांव में इस प्रोजेक्ट को अमल में लाया जाएगा. जिसके बाद शिरडी निवासी सीएम से नाराज हो गए. शनिवार को इस संबंध में उन्होंने एक बैठक की और रविवार से शिरडी को बंद रखने का ऐलान कर दिया.

VIDEO: महाराष्ट्र : एक महीने की जद्दोजहद के बाद बंटे मंत्रालय

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com