CBI ने भ्रष्टाचार मामले में साई निदेशक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया

सीबीआई ने कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में गुरुवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के निदेशक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

CBI ने भ्रष्टाचार मामले में साई निदेशक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया

CBI ने भ्रष्टाचार मामले में साई निदेशक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया.

नई दिल्ली:

सीबीआई ने कथित भ्रष्टाचार के एक मामले में गुरुवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के निदेशक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि यहां लोदी रोड इलाके में स्थित खेल प्रशासक के कार्यालय में छापे के दौरान गिरफ्तारियां की गईं. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने साई के निदेशक एसके शर्मा, कनिष्ठ लेखा अधिकारी हरिंदर प्रसाद, सुपरवाइजर ललित जॉली और यूडीसी वीके शर्मा को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा निजी ठेकेदार मंदीप आहूजा और उनके कर्मचारी यूनुस को भी गिरफ्तार किया गया है.

CBI और सुप्रीम कोर्ट के दंगल से संवैधानिक संकट...

आरोप है कि 19 लाख रुपये का बिल लंबित था और इसे मंजूरी प्रदान करने के लिए साई अधिकारी तीन प्रतिशत राशि की मांग कर रहे थे. साई सूत्रों ने बताया कि सीबीआई के अधिकारी शाम में करीब 5 बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम स्थित साई मुख्यालय पहुंचे और कथित कर्मचारियों की तलाश एवं पूछताछ के लिए पूरे परिसर को सील कर दिया.

 

 

इस पर खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि कुछ दिन पहले हमें खबर मिली कि हमारे खेल विभाग के कुछ अधिकारी भ्रष्टाचार कर रहें हैं. हम उनका तबादला कर सकते थे, लेकिन इससे समस्या का समाधान नहीं होता. हमने यह सूचना जांच एजेंसी को दी. उन्होंने कुछ महीनों की जांच के बाद आज रेड करके खेल विभाग के कुछ अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. वह अपने जांच को सही अंजाम तक ले जाएं, यही हमारी उम्मीद है और खेलों से या किसी भी विभाग से भ्रष्टाचार खत्म हो यही हमारी कोशिश रहेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट: भाषा)