साक्षी महाराज ने राहुल को कहा ‘पागल’, पीएम मोदी की तुलना भगवान कृष्‍ण से की

एटा(यूपी):

अपने विवादित बयानों के लिए खबरों में रहने वाले भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने शुक्रवार को राहुल गांधी को ‘पागल’ कहकर एक और विवाद खड़ा कर दिया और पिछले दिनों किसानों से मिलने के कांग्रेस उपाध्यक्ष के प्रयासों पर चुटकी ली।

साक्षी महाराज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान कृष्ण से करते हुए कहा कि जिस तरह कृष्ण ने द्रौपदी को बचाया था, उसी तरह मोदी नेपाल को बचा रहे हैं। उन्नाव से भाजपा सांसद ने कटाक्ष किया कि गेहूं और जौ की बाली में अंतर नहीं जानने वाले राहुल किसानों की बात करते हैं।

उन्होंने अमरोली रतनपुर गांव में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘मैं कहता हूं कि राहुल गांधी पागल हो गए हैं। वह राजनीति की एबीसीडी भी नहीं जानते। वह गेहूं और जौ की बाली में अंतर नहीं जानते और किसानों की बात करते हैं।’

साक्षी ने नेपाल के भूकंप पीड़ि‍तों के लिए मोदी की ओर से तत्काल की गयी पहल की सराहना करते हुए कहा कि मोदी ने नेपाल की आपदा में श्रीकृष्ण की तरह पड़ोसी राष्ट्र को संभालने का कार्य किया है। खेती के संकट पर भाजपा सांसद ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में इस समस्या का हल निकालने में विफल रही है और केंद्र सरकार द्वारा पीड़ित किसानों के लिए आवंटित धन उन तक नहीं पहुंचा है।

उन्होंने राज्य सरकार पर ‘गुंडाराज’ को बढ़ावा देने का भी आरोप मढ़ा। साक्षी महाराज ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश में गुंडाराज है। यहां कानून व्यवस्था बदहाल है। अखिलेश यादव सरकार बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों पर कोई ध्यान नहीं दे पाई है। केंद्र ने पीड़ित किसानों के लिए करोड़ों रुपये आवंटित किये लेकिन राहत उन तक नहीं पहुंची।’

उन्होंने कहा कि किसानों को राहत राशि का वितरण नहीं होने के मामले में केंद्र द्वारा जांच कराई जाएगी। भूमि अधिग्रहण विधेयक पर मोदी सरकार का बचाव करते हुए भाजपा सांसद ने कहा कि यह कानून किसानों के हित में है।

उन्होंने मोदी की तारीफ करते हुए कहा, ‘हमारी सरहदें सुरक्षित हैं और बहुत जल्द जनता को पता चलेगा कि हर क्षेत्र में प्रगति हो रही है। भारत जल्द ही दुनियाभर में महाशक्ति के तौर पर जाना जाएगा।’ साक्षी ने कहा कि मोदी देश के संपूर्ण विकास के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हमारा देश उनकी सतर्क नजरों में सुरक्षित है।’

उधर कांग्रेस ने साक्षी महाराज के बयान पर आपत्ति जताई। पार्टी प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि यह बयान दिखाता है कि वह कितने निचले स्तर पर चले गये हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देना भी बहस के स्तर को और निम्न करना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिंघवी ने कहा कि महाराज अकेले नहीं हैं और भाजपा के कई सांसद, विधायक तथा नेता सांप्रदायिक और विभाजनकारी बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वास्तविक चिंता इस तरह के विवादास्पद बयानों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर है। सिंघवी ने कहा कि यह भाजपा का वास्तविक चरित्र दर्शाता है।