NDTV Khabar

सत्यव्रत के साथ साक्षी ने लिया वैवाहिक जीवन का व्रत, बिना दहेज-लेनदेन के हुई शादी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सत्यव्रत के साथ साक्षी ने लिया वैवाहिक जीवन का व्रत, बिना दहेज-लेनदेन के हुई शादी

दूल्‍हे सत्‍यव्रत के लग्‍न टीका में महज चांदी का एक सिक्‍का स्‍वीकार किया....

खास बातें

  1. साक्षी मलिक और पहलवान सत्यव्रत कादियान शादी के बंधन में बंधे
  2. शादी का कार्यक्रम रोहतक के नांदल भवन में देर रात तक चला
  3. शादी में खेल से लेकर कई क्षेत्रों की हस्तियों का जमावड़ा रहा
नई दिल्ली:

रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने वाली रेसलर साक्षी मलिक और अंतरराष्‍ट्रीय पहलवान सत्यव्रत कादियान रविवार को शादी के बंधन में बंध गए. शादी का कार्यक्रम रोहतक के नांदल भवन में देर रात तक चला. शादी में खेल से लेकर राजनीतिक, फिल्म और अन्य क्षेत्रों की हस्तियों का जमावड़ा रहा. सुबह से ही साक्षी और सत्‍यव्रत के घर पर शादी के लिए रस्‍में शुरू हुईं. वहीं दिन में हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ साक्षी के घर पहुंचे.

टिप्पणियां

शाम करीब साढ़े बजे सत्यव्रत रोहतक की नई अनाज मंडी के सामने स्थित अपने आवास से बरात लेकर पहुंचे. साक्षी वहां तक सिंड्रेला बग्घी में बैठकर आईं. वरमाला की रस्म अदा की गई. इससे पहले दिन में सत्यव्रत के अखाड़े में संपन्न हुई टीके की रस्म में सबसे खास बात है कि इसमें किसी तरह दहेज या लेनदेन नहीं हुआ है. दूल्‍हे सत्‍यव्रत के लग्‍न टीका में महज चांदी का एक सिक्‍का स्‍वीकार किया. वहीं साक्षी और सत्‍यव्रत ने मंगलगीत के बीच अपने घरों पर परंपरागत रस्‍में निभाई. विवाह स्‍थल नांदल भवन बिटिया की शादी के लिए सज-धजकर तैयार था, जहां बारात के स्वागत से फेरों और विदाई तक की सभी रस्में निभाई गई.


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जयमाला के दौरान साक्षी और सत्यव्रत कादियान ने एक-दूजे को बेंगलुरु में बनाई गई माला पहनाई. जयमाला के लिए मुख्य स्टेज को खास तौर पर तैयार किया गया. वहीं कार्यक्रम के दौरान पुलिस और प्रशासन की पूरी सुरक्षा रही. सुरक्षा के लिहाज से पूरे कार्यक्रम की तैयारियों से जुड़ी रोहतक की सिक्‍योरिटी एजेंसी की सेवाएं ली गईं.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement