महाराष्ट्र सरकार ने सलमान के बरी होने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी

महाराष्ट्र सरकार ने सलमान के बरी होने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र सरकार ने 2002 के हिट-एंड-रन मामले में अभिनेता सलमान के बरी होने के बॉम्‍बे हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया।

उच्चतम न्यायालय में हाई कोर्ट के उस आदेश को चुनौती दी गई है जिसमें सलमान को ‘सभी आरोपों’ से बरी किया गया था। निचली अदालत ने उन्हें पांच साल की सजा सुनाई थी और इस आदेश को हाई कोर्ट ने पलट दिया था।

मामले से जुड़े सरकारी वकील संदीप शिंदे ने विशेष अनुमति याचिका में शामिल बातों के बारे में कहा, ‘अभियोजन पक्ष के सबूत को स्वीकार नहीं करके बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने त्रुटि की है। निचली अदालत का आदेश सही था और उसे बरकरार रखा जाना चाहिए।’ हाई कोर्ट ने बीते वर्ष 10 दिसंबर को सलमान को बरी करते हुए कहा था कि अभियोजन पक्ष ‘बिना किसी संदेह के’ यह साबित करने में नाकाम रहा है कि अभिनेता घटना के समय वाहन चला रहे थे और नशे की हालत में थे।

सलमान की अपील पर हाई कोर्ट ने यह आदेश दिया था। सलमान ने निचली अदालत के आदेश को चुनौती दी थी।

Newsbeep

टोयोटा लैंड क्रूजर से जुड़े इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार अन्य घायल हो गए थे। यह घटना 28 अक्टूबर, 2002 की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हाई कोर्ट ने सलमान के पूर्व पुलिस अंगरक्षक रवींद्र पाटिल के उस बयान को ‘पूरी तरह अविश्वसनीय’ करार देते हुए खारिज कर दिया था जिसमें आरोप लगाया था कि सलमान शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे।