NDTV Khabar

काले हिरण मामले में सलमान खान की आखिरी सुनवाई शुरू 

अदालत ने 1998 में दो काले हिरणों के शिकार के मामले में अभिनेता सलमान खान और अन्य के खिलाफ अंतिम सुनवाई बुधवार को शुरू कर दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
काले हिरण मामले में सलमान खान की आखिरी सुनवाई शुरू 

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 1998 में दो काले हिरणों के शिकार का था मामला
  2. मामले की सुनवाई आज भी जारी रहने की उम्मीद
  3. सलमान ,नीलम, सोनाली बेंद्रे, तब्बू,सैफ अली खान हैं आरोपी
जोधपुर: अदालत ने 1998 में दो काले हिरणों के शिकार के मामले में अभिनेता सलमान खान और अन्य के खिलाफ अंतिम सुनवाई बुधवार को शुरू कर दी. अभियोजन पक्ष के वकील ने यहां मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री के समक्ष अपनी आखिरी दलीलें पेश की. इसके आज भी जारी रहने की संभावना है. अभियोजन वकील भवानी सिंह भाटी ने आखिरी दलीलों की शुरुआत करते हुए घटनाक्रम का वर्णन किया और पशुओं की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी जिक्र किया.

यह भी पढ़ें :सलमान खान को अवैध शिकार मामले में व्यक्तिगत पेशी से छूट मिली 
 
भाटी ने कहा, हमने चश्मदीद गवाहों पूनम चांद और चोगाराम के बयानों का भी हवाला दिया, जिन्होंने 1-2 अक्तूबर 1998 को खान तथा अन्य लोगों को एक वाहन में काले हिरणों का शिकार करते देखा था. सलमान खान के वकील एच एम सारस्वत ने कहा कि अदालत ने विगत में अभियोजन के अनुरोध को खारिज कर दिया था जिसमें डॉक्टर एन पी नेपालिया द्वारा पोस्ट मार्टम से जुड़े दस्तावेज की मांग की गई थी.

यह भी पढ़ें : आर्म्स एक्ट केस : सलमान ने खुद को बताया निर्दोष, कहा- वन अधिकारियों ने मुझे फंसाया है

VIDEO:सलमान खान जोधपुर कोर्ट में हुए पेश

सारस्वत ने कहा कि सुनवाई अदालत ने इस आवेदन को खारिज कर दिया और अब अंतिम सुनवाई शुरू हो गई है. अभियोजन के पना पक्ष पेश करने के बाद हम अपनी दलीलें शुरू करेंगे. उन्होंने कहा कि जल्द ही मामला फैसले के चरण तक पहुंच जाएगा. सह-आरोपियों नीलम, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और सैफ अली खान के वकील भी अपनी दलीलें पेश करेंगे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement