NDTV Khabar

कुलभूषण जाधव मामले पर सपा नेता नरेश अग्रवाल ने ऐसा क्या कह दिया कि मच गया बवाल

नरेश अग्रवाल ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि मीडिया सिर्फ कुलभूषण जाधव के बारे में क्यों बात कर रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुलभूषण जाधव मामले पर सपा नेता नरेश अग्रवाल ने ऐसा क्या कह दिया कि मच गया बवाल

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कुलभूषण जाधव मामले पर नरेश अग्रवाल का विवादित बयान.
  2. नरेश अग्रवाल ने कहा कि मीडिया सिर्फ कुलभूषण पर ही फोकस क्यों कर रही है.
  3. बयान देकर मुसीबत में फंसे अग्रवाल को देनी पड़ी सफाई.
नई दिल्ली: पाकिस्तानी जेल में जासूसी के आरोप में कैद भारतीय कुलभूषण जाधव और उनकी फैमिली के साथ पाक सरकार के दुर्व्यवहार और बदसलूकी का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद ने विवादित बयान देकर इस मामले को और तूल दे दिया है. जब कुलभूषण के साथ परिवार के मुलाकात के दौरान पाक के रवैये से पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से का माहौल है, ठीक उसी वक्त नरेश अग्रवाल ने विवादित बयान देकर अपने लिए मुसीबत खड़ी कर ली है. 

नरेश अग्रवाल ने कहा कि 'अगर उन्होंने (पाकिस्तान) कुलभूषण जाधव को आतंकवादी अपने देश में माना है, तो वो उस हिसाब से जाधव के साथ व्यवहार करेंगे. हमारे देश में भी आतंकवादियों के साथ ऐसा ही व्यवहार करना चाहिए.' इस बयान के मीडिया में आते ही चारों तरफ बवाल मच गया और सभी इस बयान की निंदा कर रहे हैं. 

पाकिस्तान ने नहीं लौटाए कुलभूषण जाधव की पत्नी की जूतियां, फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दी

कुलभूषण जाधव और उनके परिवार के मुलाकात पर भारत के सख्त रवैये पर नरेश अग्रवाल ने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि मीडिया सिर्फ कुलभूषण जाधव के बारे में क्यों बात कर रही है. पाकिस्तान में कई भारतीय कैदी हैं. मीडिया भारतीय कैदियों पर क्यों नहीं फोकस कर रही है.  हालांकि, नरेश अग्रवाल के इस बयान की कई पार्टियों ने तत्काल निंदा की. केंद्रीय मंत्री हंसराज अहिर ने कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण बयान है. एक भारतीय नागरिक इस तरह से बोलता है. अगर वो विपक्ष में हैं तो सरकार के खिलाफ प्रोटेस्ट कर सकते हैं, मगर यहां तो वे राष्ट्र के खिलाफ प्रोटेस्ट कर रहे हैं. 

'आपका बेटा कातिल है' - कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को पाक मीडिया ने किया परेशान

हालांकि, नरेश अग्रवाल ने अपने बयान पर सफाई भी दी है. उन्होंने कहा मेरे कहने का मतलब था कि भारतीय जो पाक जेल में हैं, उनके साथ वो जो व्यवहार कर रहे हैं, हमको भी इंडिया में जो पाक के जासूस या आतंकवादी हैं, उनके साथ वैसा ही करना चाहिए. हम उनके साथ खुली छूट देकर व्यवहार कर रहे हैं. हमें वो नहीं करना चाहिए.

टिप्पणियां
गौरतलब है कि कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी की मुलाकात सोमवार को इस्लामाबाद में मानवीय आधार पर कराई गई थी. ये मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली थी, मगर जाधव और उनकी मां और पत्नी के बीच में एक कांच की दीवार थी, जिसके लिए भारत ने अपना विरोध जताया है. पाकिस्तान ने जाधव के परिवार को न छूने की इजाजत दी और न ही उनकी मां को गले लगने की. इतना ही नहीं, भय के माहौल में पाकिस्तान ने जाधव के परिवार को उनसे मुलाकात करवाई थी. 

VIDEO: पाक में कुलभूषण जाधव के परिवार से बदसलूकी पर भड़का भारत


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement