'पैसा-फाउंडेशन और परिवार, जहां भ्रष्टाचार वहां कांग्रेस', BJP ने कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया

कांग्रेस के आक्रामक रुख को देखते हुए बीजेपी ने भी कांग्रेस पर जोरदार पलटवार किया है. आरोप-प्रत्यारोप की इस कड़ी में बीजेपी नेता संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस करके कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

'पैसा-फाउंडेशन और परिवार, जहां भ्रष्टाचार वहां कांग्रेस', BJP ने कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया

संबित पात्रा ने कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली:

कांग्रेस के आक्रामक रुख को देखते हुए बीजेपी ने भी कांग्रेस पर जोरदार पलटवार किया है. आरोप-प्रत्यारोप की इस कड़ी में बीजेपी नेता संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस करके कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस को कठघरे में खड़ा करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि जहां भ्रष्टाचार का नाम आता वहां कांग्रेस का नाम आ ही जाता है. प्रेस कांफ्रेस की शुरुआत में संबित पात्रा ने तंजात्मक लहजे में कहा आज की कहानी पैसा, फाउंडेशन और परिवार की है. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी फाउंडेशन में गैर कानूनी तरीके से कहां-कहां से पैसा आया है, इसका खुलासा जेपी नड्डा ने किया था. 

यह भी पढ़ें: Unlock4 को लेकर BJP पर बरसे अखिलेश यादव, कहा- आंख पर पट्टी और कान में रूई लगाकर...

बीजेपी ने विभिन्न मामलों के प्रमुख मामलों के नाम गिनाते हुए उनका कांग्रेस से कनेक्शन बताया. संबित पात्रा के अनुसार मेहुल चौकसी ने राजीव गांधी फाउंडेशन को डोनेशन दिया. मेहुल चौकसी के गीतांजलि ग्रुप के अधीन एक कंपनी 'नवीराज स्टेट' है. जो पेपर बनाती है. पात्रा के अनुसार उस कंपनी ने 10 लाख रुपयों का डोनेशन राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया था. उन्होंने बताया कि 'नवीराज स्टेट' कंपनी के मालिक मेहुल चौकसी के बेटे रोहन चौकसी हैं. 

यह भी पढ़ें: सुशांत राजपूत केस : आदित्य ठाकरे से जुड़े सवाल पर देवेंद्र फडणवीस ने दिया ये जवाब

पात्रा ने कहा कि राणा कपूर यस बैंक स्कैम में जेल में बंद है, राणा कपूर ने साल 2010-11 में प्रियंका कपूर की एक पेंटिंग 2 करोड़ रुपये में खरीदी थी. राणा कपूर ने 9 लाख 45 हज़ार रुपये डोनेशन के तौर पर यस बैंक से राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया था. उन्होंने आरोप लगाया कि यस बैंक का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन में डाइवर्ट किया गया. 

Newsbeep

यहीं नहीं संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि जाकिर नाइक ने भी राजीव गांधी फाउंडेशन में डोनेशन दिया है. उन्होंने कहा कि जाकिर नायक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन से 50 लाख का डोनेशन राजीव गांधी फाउंडेशन को मिला था. जिस एकाउंट से पैसा आया उसकी जांच हो रही है. इसके अलावा 2011 में राजीव गांधी फाउंडेशन ने लगभग 50 लाख का डोनेशन जिग्नेश शाह से मिला है. इसके अलावा जीवीके एयरपोर्ट से राजीव गांधी फाउंडेशन ने 47 गाड़ियां ली हैं. बता दें कि अडाणी समूह मुंबई हवाईअड्डे में जीवीके समूह की हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com