NDTV Khabar

समझौता एक्सप्रेस विस्फोट : कपिल सिब्बल ने कहा- कोई नहीं जानता कि 68 लोगों की हत्या किसने की!

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने किया कटाक्ष, कहा - हमें अपनी फौजदारी न्याय व्यवस्था पर गर्व करना होगा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
समझौता एक्सप्रेस विस्फोट : कपिल सिब्बल ने कहा- कोई नहीं जानता कि 68 लोगों की हत्या किसने की!

कांंग्रेस नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कहा है कि कोई नहीं जानता कि समझौता एक्सप्रेस (Samjhauta Express blast) में 68 लोगों को किसने मारा था.

खास बातें

  1. वर्ष 2007 में समझौता ट्रेन विस्फोट में 68 लोगों की मौत हो गई थी
  2. विस्फोट के मामले में एनआईए ने आठ लोगों को आरोपी बनाया था
  3. मामले में कोर्ट ने स्वामी असीमानंद और तीन अन्य को बरी कर दिया
नई दिल्ली:

समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट (Samjhauta Express blast) मामले में विशेष अदालत के फैसले के बाद कांग्रेस (Congress) की ओर से इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त की गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले में आरोपियों को बरी किए जाने के एक दिन बाद गुरुवार को तंज कसा. उन्होंने कहा कि कोई नहीं जानता कि 68 लोगों की हत्या किसने की. अदालत ने इस मामले में स्वामी असीमानंद (Swami Aseemanand) सहित चार आरोपियों को बरी कर दिया है.

सिब्बल (Kapil Sibal) ने ट्वीट कर कहा, ‘‘2007 में समझौता एक्सप्रेस में विस्फोट हुआ. 68 लोग मारे गए, एनआईए (NIA) ने आठ लोगों को आरोपी बनाया. फैसला, कोई नहीं जानता कि 68 लोगों को किसने मारा. हमें अपनी फौजदारी न्याय व्यवस्था पर गर्व करना होगा.''

 


गौरतलब है कि एक विशेष अदालत ने समझौता ट्रेन विस्फोट मामले में बुधवार को स्वामी असीमानंद (Swami Aseemanand) और तीन अन्य को बरी कर दिया. वर्ष 2007 में समझौता ट्रेन विस्फोट मामले में 68 लोगों की मौत हो गई थी जिनमें ज्यादातर पाकिस्तानी थे.    

Samjhauta Blast Case: NIA कोर्ट ने असीमानंद समेत सभी चारों आरोपियों को किया बरी

हरियाणा में पानीपत के निकट 18 फरवरी, 2007 को समझौता एक्सप्रेस में उस समय विस्फोट हुआ था, जब ट्रेन अमृतसर में अटारी की ओर जा रही थी.

VIDEO : असीमानंद सहित चार आरोपी बरी

टिप्पणियां

(इनपुट भाषा से)



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement