भारत का पाकिस्तान पर पलटवार, रेलवे ने बंद की समझौता एक्सप्रेस

भारतीय रेलवे दिल्ली से अटारी और अटारी से दिल्ली के बीच इस ट्रेन का परिचालन करता था जबकि पाकिस्तान में यह ट्रेन लाहौर से अटारी के बीच चलाई जाती थी.

भारत का पाकिस्तान पर पलटवार, रेलवे ने बंद की समझौता एक्सप्रेस

यात्री अटारी स्टेशन पर ट्रेन बदलते थे. 

खास बातें

  • भारत ने पाकिस्तान को दिया करार जवाब
  • भारतीय रेलवे ने भी सस्पेंड की समझौता एक्सप्रेस
  • गुरुवार को पाकिस्तान ने बंद किया था परिचालन
नई दिल्ली:

पाकिस्तान की ओर से समझौता एक्सप्रेस बंद करने के बाद अब भारतीय रेलवे ने भी इसे अपनी ओर से बंद कर दिया है. रेलवे ने रविवार को घोषणा की कि अंतरराष्ट्रीय सीमा तक समझौता एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया है. उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने कहा, “लाहौर और अटारी के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस 14607/ 14608 को रद्द किए जाने के पाकिस्तान के फैसले के परिणामस्वरूप दिल्ली से अटारी के बीच चलने वाली लिंक एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 14001/14002 भी रद्द की जाती है.” अधिकारियों ने बताया कि रविवार की सेवा के लिए दो यात्रियों ने टिकट बुक कराये थे. 

पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन बंद करने का किया ऐलान

इससे पहले गुरुवार को पाकिस्तान ने अपने क्षेत्र में इस ट्रेन की सेवाएं रोक दी थी. पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने  समझौता एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द करने का ऐलान किया था. गुरुवार को पाकिस्तान ने वाघा बॉर्डर पर इसे रोक दिया गया और अपने ट्रेन ड्राइवर और गार्ड को समझौता एक्सप्रेस के साथ भारत भेजने से मना कर दिया था

साढ़े चार घंटे देरी से दिल्ली पहुंची समझौता एक्सप्रेस, वाघा सीमा पर रोक दी गई थी ट्रेन, घंटों फंसे रहे 117 यात्री

बता दें भारतीय रेलवे दिल्ली से अटारी और अटारी से दिल्ली के बीच इस ट्रेन का परिचालन करता था जबकि पाकिस्तान में यह ट्रेन लाहौर से अटारी के बीच चलाई जाती थी. यात्री अटारी स्टेशन पर ट्रेन बदलते थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस ले लेने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के सरकार के फैसले के बाद दोनों पड़ोसी देशों में तनाव बढ़ने के बीच पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया था.  (इनपुट-भाषा)

वीडियो: भारत ने भी अपनी ओर से बंद की समझौता एक्सप्रेस



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)