NDTV Khabar

संघ के पूर्व प्रचार प्रमुख कुंदन चंद्रावत ने कहा- 'फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं'

7 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
संघ के पूर्व प्रचार प्रमुख कुंदन चंद्रावत ने कहा- 'फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं'

संघ के पूर्व प्रचार प्रमुख कुंदन चंद्रावत (फाइल फोटो)

उज्जैन: केरल में बढ़ती हिंसक घटनाओं को लेकर वहां के मुख्यमंत्री का सिर काटकर लाने का फतवा देकर चर्चा में आए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की उज्जैन महानगर इकाई के पूर्व सह-प्रचार प्रमुख डॉ. कुंदन चंद्रावत ने फेसबुक अकाउंट हैक किए जाने और धमकियां दिए जाने का आरोप लगाया है. डॉ. चंद्रावत ने कहा, "मेरे फेसबुक अकाउंट पर धमकियां दी गईं, फिर उसे हैक कर लिया गया. फोन पर भी जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं. मैंने अभी तक पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है. अधिवक्ता से परामर्श लेने के बाद ही थाने में शिकायत दर्ज कराऊंगा."

इससे पहले उज्जैन पुलिस ने डॉ. चंद्रावत के खिलाफ मामला दर्ज किया. माधवनगर थाने के प्रभारी एमएस परमार ने बताया, "डॉ. कुंदन चंद्रावत के बयान पर स्वत: संज्ञान लेते हुए पुलिस ने शुक्रवार रात को धारा 505 (लोक शांति के भंग होने की आशंका और वर्ग संघर्ष की स्थिति पैदा होने के आसार) के तहत मामला दर्ज कर लिया."

ज्ञात हो कि डॉ. चंद्रावत ने बुधवार को जन अधिकार समिति की ओर से उज्जैन में आयोजित धरना-प्रदर्शन में कहा था, "हिंदुओं के खून में शिवाजी जैसा जज्बा नहीं रहा. मैं घोषणा करता हूं कि जो भी व्यक्ति केरल के मुख्यमंत्री का सिर काटकर लाएगा, उसे मैं अपना एक करोड़ रुपये का मकान इनाम में दूंगा."

चंद्रावत के इस बयान के बाद संघ की खूब किरकिरी हुई थी, जिस पर तमाम पदाधिकारियों ने डॉ. चंद्रावत के बयान को निजी राय करार देते हुए यहां तक कहा कि यह संघ की भाषा नहीं है. डॉ. चंद्रावत के बयान पर बढ़ते विवाद के मद्देनजर संघ ने शुक्रवार को उन्हें तमाम दायित्वों से मुक्त कर दिया था. उसके बाद पुलिस ने चंद्रावत के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement