सांगली में 'स्पेशल 26' के अंदाज में लूट, लेकिन धरे गए लुटेरे

गिरफ्त में लुटेरे

मुंबई:

सांगली के मिरज में लुटेरों के एक गिरोह ने हिंदी फिल्म "स्पेशल 26" के अंदाज में आयकर अधिकारी बनकर लूटपाट की। लेकिन जाते-जाते घरवालों से बदसलूकी कर बैठे, जिससे उनकी पोल खुल गई और 48 घंटे के अंदर सारे आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच गए।

पीड़ित संगीता पाटिल के मुताबिक 27 मार्च की रात 9 बजे के करीब जब उनका परिवार खाना खा रहा था, तभी 9 लोग अचानक से धडधड़ाते हुए घर में घुस आए। घरवालों को बताया कि वो इनकम टैक्स महकमे के अधिकारी हैं और उन्हें घर में तलाशी लेनी है।

उनके गले में आईकॉर्ड थे और कपड़े भी सलीके से पहने हुए थे, इसलिए उन्हें कोई शक नहीं हुआ। ठगों ने घरवालों से कपॉट और तिजोरी की चाभी ली और करीब 4 लाख की नकदी और 25 तोला सोना लेकर जाने लगे। लेकिन घरवालों को ठगने के बाद, वो रौब दिखाने के चक्कर में बदसलूकी कर बैठे।

फिर क्या था, घरवालों को शक हुआ। उन्होंने मिरज पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करा दी। सांगली के एस.पी. दिलीप सावंत के मुताबिक उन्होंने तुरंत एक टीम बनाई और उनके बात करने के तरीके और हाव-भाव के आधार पर पहले इलाके के ही एक आरोपी को पकड़ा। फिर उसके जरिए सभी 9 को गिरफ्तार कर लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गिरोह का सरगना राहुल माने है। उसी ने पुणे और सोलापुर से शातिर ‌अपराधियों को जमा करके लूट का प्लान बनाया था। पुलिस ने लूट का सारा माल बरामद कर लिया है।