''वे 36 पर आउट हो गए थे, हम 44 पर'': टीम इंडिया की टेस्‍ट सीरीज जीत में छुपा कांग्रेस के लिए संदेश...

ऐसे समय जब पूरा देश इस करिश्‍माई जीत का जश्‍न मना रहा है, कांग्रेस पार्टी के 'इनहाउस' आलोचक संजय झा (Sanjay Jha) ने आज इस मुद्दे पर ट्वीट किया है.

''वे 36 पर आउट हो गए थे, हम 44 पर'': टीम इंडिया की टेस्‍ट सीरीज जीत में छुपा कांग्रेस के लिए संदेश...

पार्टी की आलोचना करने के कारण संजय झा को पिछले साल कांग्रेस पार्टी ने सस्‍पेंड कर दिया था.

नई दिल्‍ली:

Team India's test series win: तमाम विषम परिस्थितियों के बावजूद टीम इंडिया (Team India) की ओर से मंगलवार को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हासिल की गई जोरदार टेस्‍ट सीरीज जीत में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के लिए कुछ 'सबक' छुपा हुआ है. ऐसे समय जब पूरा देश इस करिश्‍माई जीत का जश्‍न मना रहा है, कांग्रेस पार्टी के 'इनहाउस' आलोचक संजय झा (Sanjay Jha) ने आज इस मुद्दे पर ट्वीट किया है. उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, 'वे पहले टेस्‍ट में केवल 36 रन पर आउट हो गए थे. उन्‍होंने करिश्‍माई अंदाज में वापसी की. इसमें हमारी पुरानी पार्टी के लिए प्रेरणादायक संदेश छुपा है. हमें 44 (कांग्रेस पार्टी की लोकसभा चुनाव-2014 में सीटों की संख्‍या) मिली है. उठो, धूल और गंदगी को झाड़ डालो और संघर्ष का जज्‍बा दिखाओ. और अतीत के बारे में सोचना और रोना बंद कर दो.' गौरतलब है कि पार्टी की सार्वजनिक तौर पर आलोचना के कारण संजय झा को पिछले साल कांग्रेस पार्टी ने सस्‍पेंड कर दिया था.

किसानों से जुड़े बिल पर संजय झा का बड़ा खुलासा, बोले- कांग्रेस के घोषणा पत्र में भी यही बातें

कांग्रेस से निलंबन पर बोले संजय झा- "मेरी वफादरी किसी व्यक्ति या परिवार के प्रति नहीं बल्कि..." 

संजय झा कांग्रेस के पूर्व प्रवक्‍ता रहे हैं. उन्‍होंने, कांग्रेस को 2014 के लोकसभा चुनाव में मिली सीटों की तुलना पहले टेस्‍ट के भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन से की है. यह अलग बात है कि पार्टी को 2019 के लोकसभा चुनाव में भी हार का सामना करना पड़ा और पार्टी अपनी इस संख्‍या में कुछ सीटों का ही इजाफा कर सकी.

ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीतकर टीम इंडिया ने की रिकी पोटिंग और माइकल वॉन की 'बोलती बंद'

गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट मैच को तीन विकेट से जीतकर टीम इंडिया ने इतिहास रच दिया है. भारत की ओर से ऋषभ पंत (Rishabh pant) ने कमाल करते हुए नाबाद 89 रन की पारी खेली. भारत की इस ऐतिहासिक जीत में पंत और शुभमन गिल हीरो साबित हुए. गिल ने जहां 91 रन बनाए तो वहीं पंत ने तेजी से रन बनाकर भारत को गाबा मैदान पर पहली जीत दिलाई. 4 टेस्ट मैचों की सीरीज को भारत ने 2-1 से जीतने में सफलता पाई. पंत के अलावा चेतेश्‍वर पुजारा ने 56 रन की जुझारू पारी खेली. इन बल्‍लेबाजों के योगदान की बदौलत भारत ने 328 रनों के लक्ष्य को हासिल कर गाबा में सबसे ज्यादा रनों को सफलतापूर्वक चेज करने का रिकॉर्ड बना दिया है. वहीं टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत की यह यह तीसरा सबसे बड़ा रन चेस करते हुए हासिल की गई जीत है.


टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर लगातार दूसरी सीरीज पर किया कब्जा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com