कंगना रनौत के साथ वाकयुद्ध में भिड़े शिवसेना नेता संजय राउत बने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता

शिवसेना ने मंगलवार को राज्यसभा सदस्य संजय राउत को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त करने की घोषणा की है. संजय राउत पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत के साथ चल रहे वाकयुद्ध के चलते चर्चा में बने हुए हैं.

कंगना रनौत के साथ वाकयुद्ध में भिड़े शिवसेना नेता संजय राउत बने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता

शिवसेना नेता संजय राउत को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता बनाया गया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • संजय राउत का प्रमोशन
  • शिवसेना के प्रमुख प्रवक्ता बने
  • कंगना रानौत के साथ विवाद में चल रहे हैं
मुंबई:

महाराष्ट्र में कांग्रेस और नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के साथ महागठबंधन की सरकार चला रही शिवसेना (Shivsena) ने मंगलवार को राज्यसभा सदस्य संजय राउत (Sanjay Raut) को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त करने की घोषणा की है. संजय राउत पिछले कुछ दिनों से बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के साथ चल रहे वाकयुद्ध के चलते चर्चा में बने हुए हैं. बता दें कि राउत शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के कार्यकारी संपादक भी हैं.

शिवसेना ने मंगलवार को एक बयान में बताया कि राउत को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त करने के अलावा लोकसभा सदस्य अरविंद सावंत और धैर्यशील माने, राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी, महाराष्ट्र के मंत्री उदय सामंत, अनिल परब, गुलाबराव पाटिल, विधायक सुनील प्रभु और प्रताप सरनाईक, मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर और वरिष्ठ नेता नीलम गोरहे को पार्टी का प्रवक्ता बनाया गया है. राउत प्रवक्ताओं की इस टीम को लीड करेंगे. 

बता दें कि कंगना रनौत सुशांत सिंह की मौत को लेकर लगातार मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार पर हमला कर रही हैं. उन्होंने कहा था कि उन्हें वर्तमान की महाराष्ट्र सरकार के दौरान मुंबई में रहने में डर लगता है. जिसपर संजय राउत ने जवाब दिया था कि अगर उन्हें डर लगता है तो उन्हें मुंबई नहीं आना चाहिए. राउत के इस बयान पर कंगना ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से कर दी थी, जिसका पूरे बॉलीवुड सहित आम लोगों ने भी विरोध किया था.

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत को Y+ सिक्योरिटी मिलने पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने उठाए सवाल, पूछा- ये बॉलीवुड ट्विटराटियों को क्यों...

लेकिन असल विवाद तब शुरू हुआ, जब एक इंटरव्यू में राउत ने कंगना के खिलाफ अपमानजनक शब्द का प्रयोग किया. कंगना ने कहा था कि उनको धमकियां मिल रही हैं. उन्होंने कहा कि वो 9 सितंबर को हिमाचल प्रदेश में अपने घर से वापस मुंबई आ रही हैं, जिसके बाद सोमवार को उन्हें केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी गई. ऐसी सुरक्षा पाने वाली वो पहली बॉलीवुड स्टार बन गई हैं. कंगना की सुरक्षा में एक पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर और कमांडोज़ सहित 11 हथियारबंद पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इस श्रेणी की सुरक्षा चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया एसए बोबडे और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को मिली हुई है.

राउत ने अपने बयान पर माफी नहीं मांगी है लेकिन NDTV के साथ एक इंटरव्यू में उन्होंने बोला कि उनके शब्दों का चुनाव बेहतर हो सकता था. उन्होंने कहा, 'मैंने गलती की हो सकती है. कंगना भी ऐसी गलतियां करती हैं, हमने कई मौकों पर देखा है.' उन्होंने कहा, 'मैंने कहा था कि अगर उन्हें मुंबई पुलिस और प्रशासन में भरोसा नहीं है, अगर वो हमारी पुलिस को माफिया बुलाती हैं, तो वो यहां क्यों रहती हैं?'

उन्होंने कंगना को सिक्योरिटी दिए जाने के केंद्र के कदम की निंदा करते हुए कहा कि 'अगर केंद्र को लगता है कि ऐसे व्यक्ति को जो छत्रपति शिवाजी के महाराष्ट्र और मुंबई की मुंबा देवी के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करता है, उसे सुरक्षा दी जानी चाहिए, तो ठीक है. अगर महिला आयोग को लगता है कि ऐसी महिला को इस देश में सुरक्षा की जरूरत है तो ये उनके ऊपर है. लेकिन महाराष्ट्र के लोग देख रहे हैं.'

Video: संजय राउत ने कहा, श‍िवसेना का कंगना रनौत से कोई व्यक्तिगत झगड़ा नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com