संजय राउत को है अजित पवार के वापस आने की उम्मीद, कहा- उनको ब्लैकमेल किया गया है

महाराष्ट्र में शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा है कि वह धनंजय मुंडे के संपर्क में हैं और इस बात की भी संभवाना है कि अजित पवार वापस आ जाएं.

संजय राउत को है अजित पवार के वापस आने की उम्मीद, कहा- उनको ब्लैकमेल किया गया है

संजय राउत ने कहा कि अजित पवार को जिसने ब्लैकमेल किया है उसका खुलासा करेंगे

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा है कि वह धनंजय मुंडे के संपर्क में हैं और इस बात की भी संभवाना है कि अजित पवार वापस आ जाएं. राउत ने कहा कि अजित पवार को ब्लैकमेल किया गया है और इसके पीछे जो कोई भी है उसको सामना न्यूज पेपर के जरिए एक्सोपज किया जाएगा. संजय राउत ने कहा कि 8 विधायक जो अजित पवार के साथ गए थे उनमें से 5 वापस आ गए हैं. उनसे झूठ बोलकर कार में बैठाया गया एक तरह से उनका अपहरण किया गया. अगर हिम्मत है तो विधानसभा में बहुमत में साबित करके दिखाएं. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में बदले सियासी घटनाक्रम के बीच बीजेपी और अजित पवार ने मिलकर सरकार बनाई है. हालांकि अभी तक यह नहीं तय हो पाया है कि एनसीपी से अजित पवार के साथ गए विधायकों की संख्या कितनी है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मे बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली हैं. बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर बहुमत का 145 का आंकड़ा पार कर लिया था. लेकिन शिवसेना ने 50-50 फॉर्मूले की मांग रख दी जिसके मुताबिक ढाई-ढाई साल सरकार चलाने का मॉडल था. शिवसेना का कहना है कि बीजेपी के साथ समझौता इसी फॉर्मूले पर हुआ था लेकिन बीजेपी का दावा है कि ऐसा कोई समझौता नहीं हुआ. इसी लेकर मतभेद इतना बढ़ा कि दोनों पार्टियों की 30 साल पुरानी दोस्ती टूट गई.

इसके बाद Congress-NCP के साथ मिलकर शिवसेना ने सरकार बनाने की कवायद शुरू की. कई दिनों की उहापोह के बाद कांग्रेस-NCP आखिरकार शिवसेना को समर्थन देने के लिए राजी हो गईं और शुक्रवार की शाम तक कई दौर की बैठकों के बाद शरद पवार ने घोषणा की महाराष्ट्र के नए सीएम उद्धव ठाकरे होंगे और शनिवार को तीनों दल राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

शरद पवार बोले- बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे फडणवीस​

अन्य बड़ी खबरें :

केंद्रीय मंत्री अठावले बोले- शरद पवार केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हों, महत्वपूर्ण प्रभार दिए जा सकते हैं

महाराष्‍ट्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद NCP-शिवसेना की साझा प्रेस कांफ्रेंस, शरद पवार ने कही ये 5 बड़ी बातें

''महाराष्ट्र में 'फर्जिकल स्ट्राइक' की गई...'', शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने BJP पर किया हमला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NCP को तोड़ने के बाद भी क्या महाराष्ट्र में BJP बहुमत साबित कर पाएगी?