सारदा चिटफंड केस: कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को HC से मिली अग्रिम जमानत

सारदा चिटफंड केस में कलकत्ता हाईकोर्ट से कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को अग्रिम जमानत मिली गई है.

कोलकाता:

सादरा चिट फंड घोटाले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) द्वारा मुख्य आरोपी बनाए गए कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को अग्रिम जमानत दे दी है. राजीव कुमार को अग्रिम जमानत देते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करना फिट केस नहीं बनता. साथ ही हाईकोर्ट ने CBI को भी निर्देश दिया कि एजेंसी को अब राजीव कुमार को पूछताछ के लिए बुलाने से 48 घंटे पहले नोटिस देना होगा, लेकिन इस दौरान राजीव कुमार कोलकाता से बाहर नहीं जा सकेंगे. 

कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की तलाश में जुटी सीबीआई की टीमें

बता दें, इससे पहले CBI ने जब भी राजीव कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया था तो वह CBI के दफ्तर नहीं पहुंचे थे, जिसके बाद CBI ने उनकी तलाश में टीम का गठन किया था. कुमार का पता लगाने के लक्ष्य से CBI की विशेष अपराध शाखा की टीमें भाबनी भवन स्थित CID कार्यालय सहित शहर के कई दफ्तरों में गई थी. कुमार पश्चिम बंगाल CID के अतिरिक्त महानिदेशक हैं. उस वक्त राजीव कुमार की तलाश में CBI की टीम दक्षिण 24 परगना जिले में स्थित एक निजी अस्पताल में भी गई थी.

पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख ने जताई पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की हत्या की आशंका, बताई यह वजह...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तब कहा जा रहा था कि कुमार ने इस घोटाले की जांच से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण साक्ष्यों को कथित रूप से दबाकर रखा है. हालांकि तब पश्चिम बंगाल के पुलिस प्रमुख ने CBI को बताया था कि कुमार 9-25 सितंबर तक अवकाश पर हैं. वहीं 22 सितंबर को राजीव कुमार की हत्या की आशंका को लेकर पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने कहा था कि कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की हत्या कराई जा सकती है. उन्होंने कहा था कि इसकी आशंका इसलिए भी है क्योंकि राजीव कुमार को सारदा चिटफंड घोटाले में सभी प्रभावशाली लोगों के बारे में पता है.