NDTV Khabar

सरदार सरोवर बांध के प्रभावितों का पुनर्वास : आंदोलनरत मेधा पाटकर का आठवें दिन भी उपवास

आठ दिनों से जारी सभी के स्वास्थ्य में गिरावट आ रही है और उन्हें उल्टियां हो रही हैं, क्योंकि सभी आठ दिन से सिर्फ पानी ही पी रहे हैं.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सरदार सरोवर बांध के प्रभावितों का पुनर्वास : आंदोलनरत मेधा पाटकर का आठवें दिन भी उपवास

आंदोलनरत मेधा पाटकर का आठवें दिन भी उपवास जारी (फाइल फोटो)

धार: सरदार सरोवर बांध की ऊंचाई बढ़ाने से मध्य प्रदेश की नर्मदा घाटी के डूब क्षेत्र में आने वाले गांवों के प्रभावितों का बेहतर पुनर्वास न किए जाने के विरोध में 'नर्मदा बचाओ आंदोलन' की मेधा पाटकर और 11 अन्य लोगों का उपवास गुरुवार को आठवें दिन भी जारी है.

यह भी पढ़ें- नर्मदा घाटी: लड़ाई तो जीती मगर युद्ध जारी है..

आठ दिनों से जारी सभी के स्वास्थ्य में गिरावट आ रही है और उन्हें उल्टियां हो रही हैं, क्योंकि सभी आठ दिन से सिर्फ पानी ही पी रहे हैं. सर्वोच्च न्यायालय ने मध्य प्रदेश सरकार को 31 जुलाई से पहले सरदार सरोवर बांध के प्रभावितों का पुनर्वास करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद ही बांध की ऊंचाई गुजरात सरकार बढ़ा सकती है.

यह भी पढ़ें- मानहानि मामले में अदालत ने मेधा पाटकर के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी किया

नर्मदा बचाओ आंदोलन की याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आठ अगस्त को सुनवाई तय किए जाने के कारण गुजरात सरकार ने अभी गेट बंद नहीं किए हैं. वहीं मेधा पाटकर की अगुवाई में धार जिले के चिखल्दा गांव में 27 जुलाई से अनिश्चितकालीन उपवास जारी है. नर्मदा बचाओ आंदोलन के राहुल यादव ने गुरुवार को बताया कि मेधा पाटकर और अन्य 11 लोगों का उपवास आठवें दिन भी जारी है.

टिप्पणियां
वीडियो- महाराष्ट्र के तमाम नेताओं ने ली घूस, बोलीं मेधा पाटकर

जब तक पुनर्वास नहीं हो जाता और प्रभावितों को मुआवजा नहीं मिलता, तब तक उपवास जारी रहेगा. वहीं, भूख हड़ताल कर रहे लोगों के स्वास्थ्य में गिरावट आ रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement