NDTV Khabar

समाजवादी पार्टी को लगा एक और झटका, सरोजनी अग्रवाल बीजेपी में शामिल

समाजवादी पार्टी को आज एक और झटका लगा. 22 साल से समाजवादी पार्टी की सदस्य रहीं एमएलसी सरोजनी अग्रवाल आज बीजेपी में शामिल हो गईं.

7 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
समाजवादी पार्टी को लगा एक और झटका, सरोजनी अग्रवाल बीजेपी में शामिल

सपा की सरोजनी अग्रवाल बीजेपी में शामिल

खास बातें

  1. 22 साल से सपा में थीं
  2. मुलायम सिंह यादव ने किया था भर्ती
  3. अखिलेश की पार्टी में मन नहीं लगता
नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी को आज एक और झटका लगा. 22 साल से समाजवादी पार्टी की सदस्य रहीं एमएलसी सरोजनी अग्रवाल आज बीजेपी में शामिल हो गईं. सरोजनी अग्रवाल ने विधान परिषद से भी इस्तीफा दे दिया. बीजेपी में शामिल होने के बाद सरोजनी अग्रवाल ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने उन्हें 1995 में समाजवादी पार्टी में शामिल कराया था लेकिन अब मुलायम सिंह पार्टी में अलग-थलग पड़ गए और अखिलेश की पार्टी में उनका मन नही लग रहा. पिछले एक हफ्ते में समाजवादी पार्टी से बीजेपी जाने वाली सरोजनी अग्रवाल तीसरी एमएलसी हैं. अभी 29 जुलाई को समाजवादी पार्टी के दो एमएलसी बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने विधान परिषद से इस्तीफा दिया और 31 जुलाई को बीजेपी में शामिल हो गए.

पढ़ें: घरेलू झगड़ों के बाद अब समाजवादी पार्टी का होने जा रहा पूरी तरह कायापलट

बीएसपी के जयवीर सिंह भी विधान परिषद से इस्तीफा दे चुके हैं. इस तरह विधान परिषद में चार सीट खाली हो गई हैं. दरअसल,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा और केशव मौर्य,मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और मोहसिन रज़ा अभी न तो विधान सभा में है और न ही विधान परिषद में जबकि छह महीने के अंदर मुख्यमंत्री और मन्त्रियों को विधानसभा या विधान परिषद का मेम्बर होना चाहिए. ऐसे में माना जा रहा है कि विधान परिषद में खाली हुई इन सीटों से योगी सरकार के मंत्री एमएलसी बनेंगे और सीएम योगी आदित्यनाथ विधानसभा का चुनाव लड़ कर सदन में पहुंचेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement