तमिलनाडु सियासी संकट : शशिकला ने कहा - एक महिला के लिए राजनीति में रहना बहुत मुश्किल

तमिलनाडु सियासी संकट : शशिकला ने कहा - एक महिला के लिए राजनीति में रहना बहुत मुश्किल

शशिकला ने कहा, हमें ऐसी चुनौतियों की आदत पड़ गई है. विधायक मेरे साथ हैं.

खास बातें

  • हमारी पार्टी और जमीनी कार्यकर्ता हमारे साथ हैं : शशिकला
  • 'अन्नाद्रमुक सरकार जरूर अगले साढ़े चार साल तक बनी रहेगी'
  • 'पन्नीरसेल्वम के आरोपों पर सही समय पर उन्हें जवाब दिया जाएगा'
चेन्नई:

शपथ ग्रहण नहीं होने तथा और सांसदों के साथ छोड़कर चले जाने के बीच अन्नाद्रमुक महासचिव वीके शशिकला ने रविवार को कहा कि एक महिला के लिए राजनीति में रहना बहुत मुश्किल है. ऐसा उन्होंने जयललिता के समय भी देखा था. उन्होंने इस बात पर बल दिया कि विधायक उनके साथ हैं. उन्होंने कहा, 'अन्नाद्रमुक महासचिव होने के नाते मैं कह सकती हूं कि अन्नाद्रमुक सरकार निश्चित ही अगले साढ़े चार साल तक बनी रहेगी और लोगों की सेवा करती रहेगी.

उन्होंने चेन्नई में पोस गार्डन निवास के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'सोशल मीडिया में चल रही (कथित रूप से) मेरे द्वारा (राज्यपाल सी विद्यासागर राव को भेजी गई) चिट्ठी फर्जी है. आपको भी यह देखना चाहिए. एक महिला के लिए राजनीति में रहना बहुत मुश्किल है. (मैंने) देखा है कि पुर्चीतलवै (जयललिता के) समय में भी ऐसा था, लेकिन उन्होंने मुश्किलों पर जीत पाई.' शशिकला ने कहा कि जब अन्नाद्रमुक के संस्थापक एमजी रामचंद्रन का निधन हुआ था, तब भी पार्टी में ऐसी उठापटक देखी गई थी, लेकिन जयललिता बहुत चतुराई से स्थिति से निबटीं और उन्होंने यह भी पक्का किया कि बाद के चुनावों में पार्टी जीते.

शशिकला ने तब रामचंद्रन की विधवा जानकी के धड़े में होने को लेकर मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा, 'तब से, पार्टी को विभाजित करने की कोशिश हो रही है. जिन्होंने तब ऐसी कोशिशें की थी, वे आज भी वही कर रहे हैं.' उस वक्त अन्नाद्रमुक जानकी और जयललिता धड़ों में बंट गई थी.

शशिकला ने कहा, 'हमें ऐसी चुनौतियों की आदत पड़ गई है. विधायक मेरे साथ हैं. आज भी मैं (शहर के समीप रिसोर्ट में) उनसे मिलने जा रही रही हूं.' वह अपने पूर्ववर्ती (पार्टी महासचिव) जयललिता के निधन के बाद से पोस गार्डन निवास में ही रह रही हैं. एक हफ्ते पहले ही उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया था. उन्होंने शनिवार को चेन्नई के समीप कूवाथूर में एक रिसोर्ट में ठहरे हुए पार्टी विधायकों से चर्चा की थी.

सरकार गठन में उन्हें बुलाने में राज्यपाल द्वारा की जा रही देरी एवं 10 सांसदों के प्रतिद्वंद्वी धड़े में शामिल हो जाने पर शशिकला ने कहा, 'आप अच्छी तरह कारण जानते हैं.' पन्नीरसेल्वम द्वारा उन पर लगाए गए विभिन्न आरोपों पर उन्होंने कहा कि उपयुक्त समय पर उन्हें जवाब दिया जाएगा.

भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी के इस बयान पर कि राज्यपाल को सोमवार तक सरकार गठन के मुद्दे पर फैसला करना होगा, वरना विधायकों की खरीद-फरोख्त को बढ़ावा देने के आरोप को लेकर अदालती मामला दायर किया जा सकता है, अन्नाद्रमुक महासचिव ने कहा, 'हम इस पर चर्चा करेंगे.' इस बीच, पार्टी के स्टार प्रचारकों को संबोधित करते हुए शशिकला ने उन्हें आश्वासन दिया कि अन्नाद्रमुक जमीनी कार्यकर्ताओं की मदद से इस संकट से उबरेगी. उन्होंने कहा, 'हमारी पार्टी और जमीनी कार्यकर्ता हमारे साथ हैं. वे इस आंदोलन की सच्ची भावना हैं. साहसी रहिए, मैं आपके साथ हूं.' पार्टी के स्टार प्रचारकों में अभिनेता एवं गायक आदि शामिल हैं. (इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com