शशिकला जेल रिश्वत मामला: डीजीपी राव ने डी रूपा को भेजा नोटिस

अन्नाद्रमुक नेता शशिकला को जेल में कथित तौर पर विशेष सुविधा मिलने पर विवादित रिपोर्ट सौंपने वाली पुलिस अधिकारी को कर्नाटक के स्थानांतरित डीजीपी एच एन सत्यनारायण राव ने नोटिस भेजा है.

शशिकला जेल रिश्वत मामला: डीजीपी राव ने डी रूपा को भेजा नोटिस

महिला आईपीएस डी रूपा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डीजीपी सत्यनारायण राव ने डी रूपा से माफी मांगने को कहा
  • रूपा ने दावा किया था कि डीजीपी राव भी इसमें लाभार्थी थे
  • माफी न मांगने पर दीवानी और अपराधिक मामले शुरू करने की चेतावनी
बेंगलुरू:

अन्नाद्रमुक (अम्मा) नेता वीके शशिकला को जेल में कथित तौर पर विशेष सुविधा मिलने पर विवादित रिपोर्ट सौंपने वाली शीर्ष पुलिस अधिकारी को कर्नाटक के स्थानांतरित डीजीपी एच एन सत्यनारायण राव ने कानूनी नोटिस भेजा है. राव द्वारा रूपा को भेजे गए नोटिस में कहा गया है, 'आप को 3 दिनों के भीतर सभी बड़े अखबारों में एक माफीनामा प्रकाशित कराना होगा. अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो मैं आपके खिलाफ उपयुक्त दीवानी और अपराधिक दोनों कानूनी मामले शुरू करूंगा. इस घटना से मुझे जो क्षति पहुंची है वह 50 करोड़ की अनुमानित राशि है.'  रूपा ने आरोप लगाया था कि शशिकला को विशेष सुविधा देने के लिए दो करोड़ की राशि का आदान-प्रदान किया गया था. उन्होंने इस मामले में राव पर भी आरोप लगाते हुए दावा किया था कि ऐसी चर्चा है कि राव भी इसमें लाभार्थी थे.

यह भी पढ़ें : जेल में शशिकला को वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने की खबरों के बीच तस्‍वीरें और वीडियो आए सामने

जेल में वीआईपी सुविधा देने का किया था खुलासा

गौरतलब है कि पिछले दिनों आईपीएस अधिकारी डी रूपा (डीआईजी जेल) ने खुलासा करते हुए कहा था कि बेंगलुरू की सेंट्रल जेल में सजा काट रही एआईएडीएमके प्रमुख वीके शशिकला को वीवीआईपी सुविधाएं मिल रही हैं. जिसमें जेल के कई सीनियर स्टाफ गैरकानूनी गतिविधियों की इजाजत दे रहे हैं. डीआईजी जेल डी रूपा ने कहा था कि सेंट्रल जेल का स्‍टॉफ शशिकला को वीआईपी ट्रीटमेंट दे रहा है. जिसके लिए 2 करोड़ रुपये का लेन-देन किया गया है.

यह भी पढ़ें : शशिकला से जेल में 'विशेष सलूक' होने का खुलासा करने वाली अधिकारी को सीएम ने चेताया

वीडियो देखें : जेल में शशिकला को वीआईपी ट्रीटमेंट, वीडियो वायरल



डी रूपा का हो चुका है तबादला

भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी डी रूपा का तबादला कर दिया. राज्य के कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार, डी रूपा आईपीएस (कर्नाटक 2000 बैच), पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) को तत्काल प्रभाव से ट्रैफिक और सड़क सुरक्षा के आयुक्त आईपीएस एएसएन मूर्ति के स्थान पर अगले आदेश तक पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) के रूप में स्थानांतरित किया जाता है. सरकार ने रूपा के साथ ही चार अन्य वरिष्ठ अधिकारियों का भी तबादला किया है.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com