जयललिता की समाधि पर शशिकला ने आखिर क्‍यों दी तीन थपकियां...

जयललिता की समाधि पर शशिकला ने आखिर क्‍यों दी तीन थपकियां...

जेल जाने से पहले शशिकला, जयललिता की समाधि पर गईं.

खास बातें

  • जेल जाने से पहले शशिकला अम्‍मा की समाधि पर गईं
  • वह कुछ बुदबुदाने के बाद उन्‍होंने जोर से तीन थपकियां दीं
  • उनका यह अंदाज सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना
चेन्‍नई:

भ्रष्‍टाचार के मामले में चार साल की सजा पाने के बाद अन्‍नाद्रमुक की जनरल सेक्रेट्री शशिकला जब बेंगलुरु में सरेंडर करने के लिए बुधवार को घर से निकलीं तो वह सबसे पहले जयललिता की समाधि पर गईं. वहां पर सबसे पहले श्रद्धा सुमन अर्पित किए. प्रार्थना करने के बाद जिस निश्‍चयात्‍मक अंदाज में उन्‍होंने समाधि पर तीन थपकियां दीं, वह अंदाज उसके बाद सोशल मीडिया में सुर्खियों का सबब बना हुआ है. लोग अपने-अपने अंदाज में इस पर अनुमान लगा रहे हैं.

दरअसल टीवी चैनलों के लाइव प्रसारण में देखा गया कि शशिकला उस दौरान बेहद भावुक थीं और प्रार्थना के दौरान कुछ बुदबुदा रही थीं. इसी क्रम में उन्‍होंने तीन बार समाधि पर जोर से थपकियां दीं. हालांकि यह पूरी तरह से स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया कि उन्‍होंने बुदबुदाते हुए क्‍या कहा लेकिन शशिकला के समर्थकों के मुताबिक उन्‍होंने वहां पर 'बड़ी शपथ' ली है.  इस संबंध में अन्नाद्रमुक का ट्वीट यह इशारा करता है कि शशिकला ने इसके जरिए बाधा, कपट और अपने खिलाफ साजिश निपटने का संकल्प लिया है.

दरअसल, इसके बाद वह बेंगलुरु के लिए रवाना हो गईं जहां उनको चार साल कैद की सजा काटनी है. हालांकि वह शपथ क्‍या है, इस बारे में लोग बस कयास ही लगा रहे हैं.

बुधवार शाम को ही शशिकला खेमे द्वारा चुने गए नए नेता इदापड्डी के पलानीस्वामी और उनके विरोधी ओ पन्‍नीरसेल्‍वम ने अलग-अलग राज्यपाल से मुलाकात कर अपने साथ अन्नाद्रमुक विधायकों का समर्थन होने की बात कही. अन्नाद्रमुक विधायक दल के नेता पलानीस्वामी ने मंगलवार को राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. उन्होंने बुधवार शाम फिर राज्यपाल से मुलाकात कर अपने खेमे में पार्टी के 134 में से 124 विधायकों के समर्थन की बात कही. तमिलनाडु विधानसभा में 234 विधायक हैं. शशिकला के खेमे को उम्‍मीद है कि गुरुवार को राज्‍यपाल उनको सरकार बनाने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं.

इसके साथ ही पन्‍नीरसेल्‍वम ने भी बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात कर ''बहुमत'' का दावा किया और बहुमत साबित करने का मौका दिए जाने की मांग की. पन्‍नीरसेल्वम के खेमे का दावा है कि अन्नाद्रमुक विधायकों को उनकी मर्जी के खिलाफ चेन्नई के बाहरी इलाके में एक रिसॉर्ट में रखा गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com