NDTV Khabar

सतारा लोकसभा सीट पर 21 अक्टूबर को होगा उपचुनाव

चुनाव आयोग ने मंगलवार को घोषणा की है कि महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर उपचुनाव 21 अक्टूबर को होगा. राज्य में इसी दिन 288 विधानसभा सीटों पर भी मतदान होने हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सतारा लोकसभा सीट पर 21 अक्टूबर को होगा उपचुनाव

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने मंगलवार को घोषणा की है कि महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा सीट पर उपचुनाव 21 अक्टूबर को होगा. राज्य में इसी दिन 288 विधानसभा सीटों पर भी मतदान होने हैं. चुनाव आयोग ने कहा कि उपचुनाव के मतपरिणाम 24 अक्टूबर को घोषित होंगे. आयोग ने कहा कि सतारा उपचुनाव की अधिसूचना शुक्रवार को जारी की जाएगी, वहीं नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि चार अक्टूबर रहेगी.

जनता के सामने भिड़े BJP नेता, मंच पर जमकर चले लात-घूसे- Video आया सामने

आयोग ने कहा कि नामांकन की जांच पांच अक्टूबर को होगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि सात अक्टूबर रहेगी. सतारा लोकसभा सीट पर उपचुनाव राष्ट्रवादी कांग्रस पार्टी (एनसीपी) नेता और सांसद उदयनराजे भोसले के 14 सितंबर को अपने पद से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के बाद कराना पड़ा रहा है. भोसले छत्रपति शिवाजी के वंशज हैं.

टिप्पणियां

शिवसेना सांसद ने महाराष्ट्र चुनाव में सीटों के बंटवारे की तुलना भारत-पाकिस्तान के बंटवारे से की, कहा - बेहतर होता कि हम...


भोसले (53) सतारा लोकसभा से तीन बार- 2009, 2014 और 2019 में निर्वाचित हो चुके हैं. चुनाव आयोग ने राज्य में 21 अक्टूबर को ही विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा की है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 13: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने बनाया रिकॉर्ड, 13वें दिन भी जारी है फिल्म का जलवा

Advertisement