NDTV Khabar

फंस गए सौरभ भारद्वाज, बीजेपी ने पूछा - क्या हैकिंग के जरिए अपने वार्ड में जितवाया AAP प्रत्याशी को

एमसीडी चुनावों के दौरान बीजेपी की उम्मीदवार रहीं प्रतिभा चौहान ने सौरभ भारद्वाज पर ईवीएम टेंपरिंग के मुद्दे पर निशाना साधा है.दरअसल, सौरभ भारद्वाज ने ही दिल्ली विधानसभा में ईवीएम जैसी मशीन की टेंपरिंग का लाइव डेमो दिखाया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फंस गए सौरभ भारद्वाज, बीजेपी ने पूछा - क्या हैकिंग के जरिए अपने वार्ड में जितवाया AAP प्रत्याशी को

सौरभ भारद्वाज पर लगे आरोप

नई दिल्ली:
टिप्पणियां
एमसीडी चुनावों के दौरान बीजेपी की उम्मीदवार रहीं प्रतिभा चौहान ने सौरभ भारद्वाज पर ईवीएम टेंपरिंग के मुद्दे पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के ग्रेटर कैलाश विधान सभा एमएलए सौरभ भारद्वाज के इलाके में 3 वार्ड हैं. 2 वार्डों के पोलिंग बूथ में वह घुस नहीं सकते थे, जहां बीजेपी जीती है, लेकिन चिराग दिल्ली वार्ड जहां वह रहते हैं वहां के एमसीडी के पोलिंग बूथ में वह वोट डालने गए थे. चिराग दिल्ली के इसी पोलिंग बूथ से आप जीती है बाकी सबमें हारी हैं, कुल मिलाकर चिराग दिल्ली वार्ड 'आप' उम्मीदवार 73 वोट से जीती है. अब बीजेपी की उम्मीदवार प्रतिभा चौहान का कहना है कि क्या सौरभ भारद्वाज ने यहां ईवीएम मशीन में हैकिंग की थी? क्योंकि उन्होंने खुद कहा है कि वो 90 सेकेंड में कोई भी मशीन हैक कर सकते हैं.वोट डालने आए सौरभ यहां काफी देर रुके थे. उस समय भी  मैंने शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने नहीं सुनी.प्रतिभा ने सौरभ भारद्वाज को 24 घंटे का समय दिया है कि या तो वह ईवीएम मामले को वापस लें या फिर इस बात को स्वीकार करें कि उन्होंने ईवीएम हैक की. नहीं तो वह शुक्रवार को FIR दर्ज करवाएंगी.

उल्लेखनीय है कि सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली विधानसभा में ईवीएम जैसी मशीन पर टेंपरिंग का लाइव डेमो दिखाया था. हालांकि चुनाव आयोग ने इसे सिरे से खारिज कर दिया था. NDTV इंडिया से बात करते हुए आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि अगर वह या उनकी पार्टी चुनाव आयोग में EVM टेम्परिंग साबित नहीं कर पाई तो उनको हर सज़ा मंज़ूर है. उन्होंने कहा कि मैंने ईवीएम जैसी मशीन को हैक करके दिखाया था. हमारी टीम को गिरफ्तारी का डर था इसलिए हमने विधानसभा में डेमो दिया. अगर हम गिरफ्तार हो जाते तो हम जनता को ईवीएम को हैक करके दिखाने का मौका खो देते. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हम चुनाव आयोग के सामने EVM हैक करके दिखा देंगे. अगर चुनाव आयोग के सामने हैक नहीं कर पाए तो जो सज़ा चुनाव आयोग देगा मंजूर होगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement