SBI ने होम लोन की ब्याज दरों में 0.30% तक छूट दी, सिबिल स्कोर बताएगा कितना होगा रेट

SBI ने कहा कि 30 लाख रुपये तक के कर्ज के लिए ब्याज दर 6.80% से शुरू होगी. 30 लाख रुपये से अधिक के होम लोन के लिए ब्याज दर 6.95% से शुरू होगी. महिला कर्जदारों को 0.05% की अतिरिक्त छूट दी जाएगी.

SBI ने होम लोन की ब्याज दरों में 0.30% तक छूट दी, सिबिल स्कोर बताएगा कितना होगा रेट

SBI के पास होम लोन के 30 फीसदी से ज्यादा ग्राहक हैं

मुंबई:

स्टेट बैंक (SBI) ने होम लोन की ब्याज दरों में 0.30 फीसदी तक छूट देने का ऐलान किया है. यह घर खरीदारों के लिए बड़ी सौगात मानी जा रही है. बैंक नए होम लोन पर ग्राहकों से प्रोसेसिंग फीस भी नहीं लेगा. स्टेट बैंक ने पिछले कुछ वर्षों में ब्याज दरों में काफी कमी की है. देश के 30 फीसदी से ज्यादा होम लोन ग्राहक एसबीआई के पास ही हैं.


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने कहा कि होम लोन (Home Loan Rate) पर नई ब्याज दरें सिबिल स्कोर (CIBIL Score) से जुड़ी होंगी. 30 लाख रुपये तक के कर्ज के लिए ब्याज दर 6.80 प्रतिशत से शुरू होगी.  जबकि 30 लाख रुपये से अधिक के होम लोन के लिए ब्याज दर 6.95 प्रतिशत से शुरू होगी. महिला कर्जदारों को 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट दी जाएगी. घर खरीदारों को आकर्षक छूट देने के मकसद से देश के सबसे बड़े कर्जदाता बैंक एसबीआई ने आवास ऋण पर 0.30 प्रतिशत की इस कमी का ऐलान किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने कहा कि 5 करोड़ रुपये तक के कर्ज के लिए आठ बड़े महानगरों में 0.30 प्रतिशत तक की ब्याज छूट उपलब्ध रहेगी. ग्राहक योनो ऐप के जरिये घर बैठे आसानी से आवेदन कर सकते हैं और 0.05 फीसदी की अतिरिक्त राहत पा सकते हैं. बैंक के प्रबंध निदेशक (रिटेल और डिजिटल बैंकिंग) सी एस सेट्टी ने कहा कि मार्च 2021 तक होम लोन ग्राहकों के लिए छूट जारी रहेगी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)