SBI ने सेविंग अकाउंट और FD पर ब्याज दरें घटाईं

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों के बचत खाते में जमा रकम पर ब्याज की दरों में कटौती की है. बैंक ने बचत खाते में एक लाख रुपये तक की जमा राशि पर ब्याज दर 3.50 फीसदी से घटाकर 3.25 फीसदी कर दी है.

SBI ने सेविंग अकाउंट और FD पर ब्याज दरें घटाईं

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों के बचत खाते में जमा रकम पर ब्याज की दरों में कटौती की है. बैंक ने बचत खाते में एक लाख रुपये तक की जमा राशि पर ब्याज दर 3.50 फीसदी से घटाकर 3.25 फीसदी कर दी है. बचत खाते पर संशोधित ब्याज दरें एक नवंबर, 2019 से लागू हो जाएंगी. इसके साथ ही बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) पर भी जमा दरों में 0.10 फीसदी से लेकर 0.30 फीसदी तक की कटौती की है.

अगर SBI में है आपका एकाउंट, तो बदले हुए इन नियमों को जानना आपके लिए बेहद ज़रूरी है

एसबीआई ने एक बयान में कहा कि एक साल से दो साल तक की मैच्योरिटी वाली रिटेल एफडी पर जमा दरों में 0.10 फीसदी की कटौती की गई है. यह अब 6.50 फीसदी से घटकर 6.40 फीसदी रह गई है. इसकी नई दरें 10 अक्टूबर से लागू हो जाएंगी. एसबीआई में दो करोड़ रुपये से कम की डिपॉजिट रिटेल एफडी मानी जाती है.

SBI की ऋण ब्याज दरें एक अक्टूबर से रेपो दर पर होंगी आधारित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस दौरान एसबीआई के शेयर 5.85 रुपये बढ़कर (2.35 फीसदी) 254.95 रुपये पर कारोबार कर रहे थे. वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान एमसीएलआर में की गई यह छठी कटौती है. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा रेपो दर को 25 आधार अंक कम किए जाने के कुछ दिनों बाद ही यह फैसला आया है.

VIDEO: ब्याज दरों में कटौती से घट रही बुजुर्गों की आमदनी