NDTV Khabar

SBI ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 23 CRPF जवानों का बकाया कर्ज माफ किया

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक बयान में कहा कि इनमें से 23 सीआरपीएफ कर्मियों ने बैंक से कर्ज लिया हुआ था और बैंक ने तत्काल प्रभाव से बकाया कर्ज माफ करने का निर्णय किया है.

33 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
SBI ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 23 CRPF जवानों का बकाया कर्ज माफ किया

एसबीआई ने शहीदों का लोन माफ किया

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए 23 सीआरपीएफ जवानों के बकाया कर्ज को माफ करने की सोमवार को घोषणा की. पिछले सप्ताह आतंकवादी हमले में 40 साआरपीएफ जवान शहीद हो गये और पांच जख्मी हुए. भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एक बयान में कहा कि इनमें से 23 सीआरपीएफ कर्मियों ने बैंक से कर्ज लिया हुआ था और बैंक ने तत्काल प्रभाव से बकाया कर्ज माफ करने का निर्णय किया है. सभी सीआरपीएफ जवान बैंक के ग्राहक थे. उनका वेतन एसबीआई में आता था.

जैश कमांडर और खूंखार पाक आतंकी कामरान गाजी को पुलवामा हमले के पांच दिन बाद सेना ने मार गिराया

इन खातों पर बैंक प्रत्येक रक्षा कर्मियों को 30-30 लाख रुपये का बीमा कवर उपलब्ध कराता है.बैंक ने कहा कि वह शहीद जवानों के आश्रितों को बीमा राशि यथाशीघ्र जारी करने को लेकर कदम उठा रहा है. एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि आतंकवादी हमले में हमेशा देश की सुरक्षा के लिये खड़े सुरक्षाकर्मियों का शहीद होना बहुत दु:खद और पीड़ादायी है. एसबीआई ने उन परिवारों को राहत देने के लिये छोटा सा कदम उठाया है जिन्होंने अपनों को खोया है. बैंक ने भारत के वीरों के लिये यूपीआई भी बनाया ताकि लोग उनकी मदद के लिये आसानी से योगदान दे सके.


पुलवामा हमले में घायल बेटे को टीवी पर देख पिता को लगा सदमा, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिल पर आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बाद में जैश-ए-मोहम्मद ने इस पूरे हमले की जिम्मेदारी ली थी. इस हमले के विरोध में पूरे देश में आक्रोश था. हमले को लेकर पीएम मोदी ने कहा था कि हम इस हमले को ऐसे ही नहीं भुलने वाले हैं. हम इसका जवाब जरूर देंगे. 

VIDEO: सेना ने आतंकियों की घेराबंदी.

 

 

टिप्पणियां

 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement