NDTV Khabar

नये साल में ग्राहकों को SBI का तोहफा और सीएम नीतीश ने खोजी तीन हजार साल पुरानी चीज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीसरे आतंकी को भी मार गिराया है और मुठभेड़ खत्म हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नये साल में ग्राहकों को SBI का तोहफा और सीएम नीतीश ने खोजी तीन हजार साल पुरानी चीज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

एसबीआई (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक ने होम लोन लेने वालों के लिए नये साल में बड़ा तोहफा दिया है. बैंक ने 0.30 फीसदी की ब्याज दरों में कटौती की है, जिससे 80 लाख ग्राहकों को फायदा पहुंचने का अनुमान है. वहीं, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने तीसरे आतंकी को भी मार गिराया है और मुठभेड़ खत्म हो गया है. उधर कोलकाता में पीएम मोदी ने विज्ञान के क्षेत्र में भारतीय भाषाओं के इस्तेमाल पर जोर दिया. बिहार के सीएम नीतीश कुमार एक ऐसी अद्भुत चीज की खोज की है, जिसकी प्रमाणिकता की पुष्टि वैज्ञानिकों ने भी कर दी है. वहीं, नये साल के मौके पर साउथ अफ्रीका में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक साथ मस्ती कर रहे हैं. इस दौरान उनकी एक सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. 

1. SBI से होम लोन लेने वालों के लिए खुशखबरी, बैंक ने घटाई ब्‍याज दरें, 80 लाख लोगों को फायदा
 
sbi

नये साल के मौके पर देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. एसबीआई ने ग्राहकों को राहत देते हुए बेस रेट आधारित ब्‍याज दरों 0.30 फीसदी की कटौती की है. यह एक जनवरी 2018 से ही लागू हो जाएगा. एसबीआई ने मौजूदा ग्राहकों के लिए बेस रेट आधारित ब्याज दर 8.95 प्रतिशत से 8.65 प्रतिशत कर दिया है. 

2. पुलवामा हमला: सुरक्षाबलों को मिला तीसरे आतंकी का शव, जम्‍मू-कश्‍मीर के DGP बोले- मुठभेड़ खत्‍म
 
pulwama

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सीआरपीएफ के एक प्रशिक्षण केंद्र पर हुए आतंकी हमले के बाद से तीसरे आतंकी की तलाश में जारी सर्च ऑपरेशन सोमवार दोपहर करीब 12 बजे समाप्‍त हो गया है. जम्‍मू-कश्‍मीर के डीजीपी ने कहा है कि पुलवामा मुठभेड़ खत्‍म हो चुकी है. आपको बता दें कि इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हो गए थे और सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. 

3. विज्ञान के क्षेत्र में हो भारतीय भाषाओं इस्तेमाल : पीएम मोदी
 
pm modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विज्ञान संबंधी संवाद में ‘‘बड़े पैमाने’’ पर भारतीय भाषाओं का इस्तेमाल करने की वकालत की ताकि युवाओं में ‘‘विज्ञान के लिए प्रेम’’ विकसित किया जा सके. उन्होंने कहा कि इस दिशा में भाषा को अवरोधक नहीं बल्कि प्रेरक बनना चाहिए. कोलकाता में प्रोफेसर सत्येन्द्र नाथ बोस की 125वीं जयंती के कर्टन-रेजर समारोह को वीडियो-कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बोस भारतीय भाषाओं में विज्ञान की शिक्षा देने वाले महान व्यक्ति थे और उन्होंने बांग्ला भाषा में एक विज्ञान पत्रिका की शुरूआत भी की थी.

4. नीतीश कुमार ने खोज निकाली 3000 हजार साल पुरानी चीज, वैज्ञानिकों ने की पुष्टि
 
nitish kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शेखपुरा जिला के एक गांव में एक स्तूप की खोज की थी, जहां से 1,000 ईसा पूर्व यानी करीब 3,000 साल पुराने अवशेष मिले हैं. इन अवशेषों में मिट्टी के पात्र या बर्तन हैं, जिनके पुरातात्विक महत्व हैं.

टिप्पणियां
5. New Year's Day 2018: पहाड़ों के बीच विराट-अनुष्का ने ली सेल्फी, फैन्स से कही कुछ ऐसी बात
 
virushka

विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया 5 जनवरी से साउथ अफ्रीका से भिड़ेगा. टीम इंडिया साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी है और तैयारियों में जुटी है. विराट कोहली के साथ अनुष्का शर्मा भी साउथ अफ्रीका गई हैं और दोनों ने साथ न्यू ईयर एन्जॉय किया. विराट और अनुष्का ने सोशल मीडिया पर ये फोटो अपलोड की है और लिखा है- ''आप सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं.'' दोनों ने एक ही फोटो अपलोड की है और एक ही कैप्शन लिखा है. यही नहीं उन्होंने शादी के बाद भी साथ में फोटो अपलोड की थी और लोगों को सूचना दी थी.

VIDEO: ब्याज दरें न घटने का बाजार पर कितना असर?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement