NDTV Khabar

कलबुर्गी की पत्‍नी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का केन्‍द्र, कर्नाटक और NIA को नोटिस, 6 हफ्तों में मांगा जवाब

कर्नाटक में एम एम कलबुर्गी की हत्या के मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, कर्नाटक सरकार और एनआईए को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. सुप्रीम कोर्ट ने कलबुर्गी की पत्नी उमा देवी की याचिका पर यह नोटिस जारी कर 6 हफ्तों में जवाब मांगा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कलबुर्गी की पत्‍नी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का केन्‍द्र, कर्नाटक और NIA को नोटिस, 6 हफ्तों में मांगा जवाब

कलबुर्गी की पत्‍नी की याचिका पर केन्‍द्र, कर्नाटक और NIA को नोटिस, 6 हफ्तों में मांगा जवाब (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. साल 2015 में हुई एम एम कलबुर्गी की हत्या
  2. याचिका में कहा गया कि राज्य की पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं
  3. पुलिस की जांच पर परिवार को भरोसा नहीं है.
नई दिल्ली: कर्नाटक में एम एम कलबुर्गी की हत्या के मामले में बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार, कर्नाटक सरकार और एनआईए को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. सुप्रीम कोर्ट ने कलबुर्गी की पत्नी उमा देवी की याचिका पर यह नोटिस जारी कर 6 हफ्तों में जवाब मांगा है. 

क्या कलबुर्गी, दाभोलकर और पंसारे की हत्या एक ही संगठन ने की?

उमा देवी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके 2015 में हुई हत्या की जांच सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में SIT से कराने की मांग की है. 

याचिका में कहा गया है कि वो राज्य की पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं है. इसी तरह गोविंद पनसरे और नरेंद्र दोभोलकर की हत्या हुई लेकिन पुलिस जांच में कुछ सामने नहीं आया है जबकि उनकी हत्या में भी कई समानताए हैं. पुलिस की जांच पर उन्हें भरोसा नहीं है.

टिप्पणियां
गौरतलब है कि हम्‍पी विश्‍वविद्यालय के पूर्व वाइस चांसलर 77 वर्षीय कलबुर्गी की 30 अगस्त 2015 को अज्ञात व्यक्तियों ने यहां उनके आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी थी.

VIDEO: कन्नड़ लेखक कलबुर्गी की घर में घुसकर की थी हत्‍या

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement