ब्रिटेन में फंसे छात्रों को वापस लाने के मामले सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब, 13 अप्रैल को अगली सुनवाई

कोरोनावायरस (Coronavirus) लॉकडाउन के चलते ब्रिटेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

ब्रिटेन में फंसे छात्रों को वापस लाने के मामले सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब, 13 अप्रैल को अगली सुनवाई

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दुनिया के 180 से  ज्यादा देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 74 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. भारत के भी कई नागरिक दूसरे देशों में कोरोनावायरस के कारण फंसे हुए हैं. इस बीच कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते ब्रिटेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. सुप्रीम कोर्ट ने SG तुषार मेहता को केंद्र सरकार से निर्देश लाने को कहा है. अब इस मामले पर 13 अप्रैल को सुनवाई होगी.

बता दें कि ब्रिटेन में फंसी एक छात्रा के पिता की याचिका में कहा गया है कि यूके सरकार ने भारत में अटके ब्रिटिश नागरिकों को निकालने के लिए भारत से यूके के लिए चार्टर्ड विमान लगाए हैं. ब्रिटिश नागरिकों को छोड़ने के बाद ये विमान खाली नहीं आने चाहिए. ये विमान उन भारतीय छात्रों को वापस ला सकते हैं जो संक्रमित नहीं हैं.

याचिका में कहा गया है कि जब तक उनके वापस लाने की व्यवस्था हो तब तक लंदन स्थित भारतीय दूतावास उनके रहने, खाने और चिकित्सा का ध्यान रखे. सभी को WHO द्वारा निर्धारित क्वारेंटीन किया जाए और 
चिकित्सा सुविधा भी मुहैया कराई जाए. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com