NDTV Khabar

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में 4 जनवरी को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मालिकाना विवाद (Ayodhya Case Hearing Date) मामले में याचिकाओं पर 4 जनवरी को सुनवाई करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में 4 जनवरी को होगी सुनवाई

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मालिकाना विवाद मामले में याचिकाओं पर 4 जनवरी को सुनवाई करेगा. अधिकारियों ने बताया कि चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच मामले की सुनवाई करेगी. बता दें कि इससे पहले नवंबर महीने में सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में याचिकाओं पर शीघ्र सुनवाई से इनकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें:  छह दिसंबर 1992 जब कुछ मिनटों में ही ढहा दी गई थी बाबरी मस्जिद, पढ़ें अयोध्या विवाद का पूरा मामला...

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की पीठ ने कहा था कि उसने पहले ही अपीलों को जनवरी में उचित पीठ के पास सूचीबद्ध कर दिया है. अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से उपस्थित अधिवक्ता बरुण कुमार के मामले पर शीघ्र सुनवाई करने के अनुरोध को खारिज करते हुए पीठ ने कहा था, 'हमने आदेश पहले ही दे दिया है. अपील पर जनवरी में सुनवाई होगी. अनुमति ठुकराई जाती है.'


यह भी पढ़ें: राम मंदिर को लेकर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा का बड़ा बयान, कही यह बात...

टिप्पणियां

सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले को जनवरी के पहले सप्ताह में उचित पीठ के पास सूचीबद्ध किया था. पीठ को मामले पर सुनवाई की तारीख के बारे में फैसला करना था. 

VIDEO: अयोध्या मामला : CJI की अगुवाई में नई बेंच में सुनवाई



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement