NDTV Khabar

गुजरात विधानसभा चुनाव को पारदर्शी बनाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रकाश जोशी को याचिका की कॉपी केंद्र सरकार के वक़ील अटॉर्नी जरनल और चुनाव आयोग को देने को कहा है और उनका पक्ष पूछा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात विधानसभा चुनाव को पारदर्शी बनाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली: गुजरात में होने वाले चुनाव पारदर्शी बनाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार हो गया है. AICC सचिव प्रकाश जोशी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार हो गया. सुप्रीम कोर्ट ने प्रकाश जोशी को याचिका की कॉपी केंद्र सरकार के वक़ील अटॉर्नी जरनल और चुनाव आयोग को देने को कहा है और उनका पक्ष पूछा है. कोर्ट मामले की सुनवाई 30 अक्टूबर को करेगा. AICC के सचिव प्रकाश जोशी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की है कि चुनाव के दौरान सभी मतदान केंद्रों पर सीसीटीवी लगाए जाएं. साथ ही चुनाव में VVPAT मशीनों के साथ बकायदा पेपर ट्रेल हो जिसे मतदाता द्वारा पढ़ा जा सके और कोई सवाल उठने पर इन ट्रेल से गिनती की जा सके. इसके अलावा चुनाव के दौरान अपराधियों को पेरोल ना दिया जाए.

टिप्पणियां
याचिका में मांग की गई है कि ठेका कर्मियों को चुनाव ड्यूटी पर ना लगाया जाए. साथ ही सभी ईवीएम मशीनों को सुरक्षित रखा जाए. प्रकाश जोशी ने अपनी याचिका में कहा है कि सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग को निर्देश दे कि उन अधिकारियों को चुनाव की ड्यूटी पर न रखा जाए जिनके खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही चल रही है.

VIDEO: VVPAT मशीन को लेकर भी दिल में कोई सवाल है, तो इस वीडियो को जरूर देखें


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement