यह ख़बर 18 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गोवा में स्कूल बस नदी में गिरी, सात की मौत

खास बातें

  • एक स्कूल बस के पणजी से 30 किलोमीटर दूर अल्डोना गांव के पास काल्वी नदी में गिर जाने से छह बच्चों सहित सात व्यक्तियों की मौत हो गई।
पणजी:

एक स्कूल बस के पणजी से 30 किलोमीटर दूर अल्डोना गांव के पास काल्वी नदी में गिर जाने से छह बच्चों सहित सात व्यक्तियों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बस चालक के नियंत्रण खो बैठने से बस काल्वी नदी में गिर गई।

बस में एक दर्जन से अधिक बच्चे और बच्चों की देखभाल करने वाली एक महिला सवार थी। अधिकारियों ने बताया कि सात शव बरामद किए जा चुके हैं। बस का चालक और कन्डक्टर सुरक्षित हैं, क्योंकि जिस समय चालक का बस से नियंत्रण छूटा, वे दोनों बस से बाहर कूद गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से जल पुलिस, भारतीय नौसेना के कर्मियों तथा भारतीय तटरक्षक बल के कर्मियों ने बचाव अभियान शुरू किया। तीन चेतक हेलीकॉप्टरों और 10 गोताखोरों की मदद ली गई। पुलिस महानिदेशक किशन कुमार ने बताया कि वाहन को नदी से निकाल जा चुका है और लापता बच्चों की तलाश की जा रही है। दुर्घटना को देखते हुए गोवा सरकार ने आज सभी कार्निवल फ्लोट परेड रद्द कर दी और मृतकों में प्रत्येक के परिजन को दो लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया।