NDTV Khabar

अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दिल्ली, बिहार-झारखंड, यूपी और पंजाब में आज बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी के कई मार्ग शुक्रवार को बंद रहेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दिल्ली, बिहार-झारखंड, यूपी और पंजाब में आज बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तर

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शुक्रवार को सरकारी दफ्तर और स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे

खास बातें

  1. राष्ट्रीय राजधानी के कई मार्ग शुक्रवार को बंद रहेंगे.
  2. सरकारी दफ्तर और स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे
  3. अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है
नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी के कई मार्ग शुक्रवार को बंद रहेंगे. वहीं दिल्ली, बिहार, झारखंड और पंजाब में शुक्रवार को सरकारी दफ्तर और स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे. उत्तर प्रदेश सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. इसके तहत शुक्रवार को प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालय तथा स्कूल, कालेज बंद रहेंगे. 

एक युग का हुआ अंत, नहीं रहे भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी

वाजपेयी ने गुरुवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में अंतिम सांस ली. वह 93 वर्ष के थे. उन्हें 11 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था.    सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली सरकार के सभी कार्यालय, विद्यालय और अन्य संस्थान हमारे प्रिय दिवंगत नेता श्री अटल जी के प्रति सम्मान के तौर पर कल बंद रहेंगे.’ सिसोदिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को भाजपा के दिग्गज नेता वाजपेयी का हाल जानने के लिए एम्स गये थे. 

अटल जी का जाना मेरे लिए पिता तुल्य संरक्षक का साया सिर से उठने जैसा : PM मोदी


वहीं यूपी सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाजपेयी के निधन पर राज्य में सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है. इस दौरान सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके (हाफ मास्ट) रहेंगे. वाजपेयी के सम्मान में कल प्रदेश में राजकीय अवकाश घोषित किया गया है. शुक्रवार को सभी सरकारी कार्यालय और स्कूल बन्द रहेंगे. मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि वाजपेयी के पैतृक स्थान बटेश्वर, शिक्षा क्षेत्र कानपुर, प्रथम संसदीय क्षेत्र बलरामपुर और कर्मभूमि लखनऊ में उनकी स्मृतियों को जिंदा रखने के लिए विशिष्ट कार्य किये जाएंगे. उनकी अस्थियां हर जिले की पवित्र नदियों में प्रवाहित की जाएंगी.  पिछले काफी समय से बीमार 93 वर्षीय वाजपेयी का आज शाम दिल्ली एम्स में निधन हो गया. वर्ष 1999 से 2004 तक प्रधानमंत्री रहे वाजपेयी पांच बार लखनऊ से सांसद रह चुके थे

PM मोदी ने ट्वीट कर अटल जी को दी श्रद्धांजलि, 'उनका जाना, एक युग का अंत', जानिये किसने क्या कहा..

उधर, रेलवे ने कहा कि सहायक लोको पायलट और टेक्नीशियन के पदों पर नियुक्ति के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा शुक्रवार को आयोजित होने वाली परीक्षा पूर्व निधार्रित कार्यक्रम के अनुरूप होगी. 

विपक्ष आपको हमेशा याद रखेगा अटल जी...

टिप्पणियां
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद केंद्र सरकार के सभी विभागों में आधे दिन की छुट्टी की घोषणा को देखते हुए परीक्षा के आयोजन के संबंध में यह ऐलान किया गया है.    भारतीय रेलवे के सूचना एवं प्रचार विभाग के निदेशक राजेश वाजपेयी ने यह जानकारी दी. उन्होंने हालांकि बताया कि केरल में बाढ़ की स्थिति के भयानक रूप लेने के कारण राज्य में परीक्षा का आयोजन संभव नहीं है. वाजपेयी ने कहा, 'इसलिए केरल के केंद्रों पर आयोजित होने वाली परीक्षा स्थगित की जाती है.'

VIDEO: पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी का 93 साल की उम्र में निधन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement