हरियाणा, पंजाब में हाड़ कंपाने वाला जाड़ा, हिसार में पारा शून्य से 1.2 डिग्री से नीचे

न्यूनतम तापमान कई स्थानों पर सामान्य से काफी कम दर्ज किया गया, तो कहीं स्थानों में इस मौसम की सबसे सर्द रात रही. हरियाणा के हिसार में तापमान सामान्य से आठ डिग्री कम रहा, जहां इस मौसम की सबसे सर्द रात दर्ज की गई.

हरियाणा, पंजाब में हाड़ कंपाने वाला जाड़ा, हिसार में पारा शून्य से 1.2 डिग्री से नीचे

हरियाणा के हिसार में तापमान सामान्य से आठ डिग्री कम रहा, जहां इस मौसम की सबसे सर्द रात दर्ज की गई. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

हरियाणा (Haryana) और पंजाब (Punjab) के कई हिस्सों में कड़ाके की सर्दी (Scorching winter) गजब ढा रही है. पिछले कुछ दिनों से जारी शीत लहर (Cold wave) बृहस्पतिवार को और तेज हो गई और हिसार में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दोनों राज्यों में सुबह-सुबह अधिकतर स्थानों पर घना कोहरा छाने से दृश्यता कम हो गई. न्यूनतम तापमान कई स्थानों पर सामान्य से काफी कम दर्ज किया गया, तो कहीं स्थानों में इस मौसम की सबसे सर्द रात रही. हरियाणा के हिसार में तापमान सामान्य से आठ डिग्री कम रहा, जहां इस मौसम की सबसे सर्द रात दर्ज की गई.

राज्य में नारनौल में भी मौसम की सबसे सर्द रात रही और तापमान शून्य से नीचे 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि सिरसा, अंबाला, करनाल, रोहतक और भिवानी में न्यूनतम तापमान क्रमश: 1.5, 3.6, 4.1, 4.2 और 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दोनों राज्यों की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में भी इस मौसम की सबसे सर्द रात दर्ज की गई, जहां तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 2.7 डिग्री सेल्सियस रहा. पंजाब में भी कई स्थानों पर शीत लहर जारी रही, जहां बठिंडा में तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अमृतसर और फरीदकोट में तापमान क्रमश: 1.6 डिग्री सेल्सियस और 1.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, पठानकोट, हलवारा, आदमपुर, लुधियाना और पटियाला में न्यूनतम तापमान क्रमश: 2.2, 3.1, 4.8, 4.1 और 4.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Video: हरियाणा, राजस्थान के कई इलाकों में पारा शून्य से नीचे, दिल्ली में कड़ाके की ठंड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
अन्य खबरें