NDTV Khabar

सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में सहारा चीफ सुब्रत राय खिलाफ अवमानना अर्जी दाखिल की

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सेबी सहारा मामले में अंतरिम आदेश देते हुए कहा कि एंबी वैली की नीलामी की प्रक्रिया जारी रहेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में सहारा चीफ सुब्रत राय खिलाफ अवमानना अर्जी दाखिल की

सुब्रत रॉय के खिलाफ अवमानना अर्जी दाखिल

खास बातें

  1. सहारा एंबी वैली की नीलामी को लेकर व्यवधान पैदा कर रहे हैं
  2. एंबी वैली की नीलामी प्रक्रिया जारी रहेगी
  3. पुलिस के जिम्मा संभालने से नीलामी प्रक्रिया में दिक्कत
नई दिल्ली:

सेबी ने सुप्रीम कोर्ट में सहारा चीफ सुब्रत राय खिलाफ अवमानना अर्जी दाखिल की है. सेबी ने अपनी अर्जी में कहा कि सहारा एंबी वैली की नीलामी को लेकर व्याधान पैदा कर रहे है. जस्टिस रंजन गोगई ने कहा कि इस मामले की सुनवाई वाली तीन सदस्यीय बेंच में मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा और जस्टिस सीकरी भी हैं. उनसे विचार-विमर्श करके सुनवाई की तारीख तय करेंगे. 

​सेबी ने अपनी याचिका में कहा कि एंबी वैली लिमिटेड ने नीलामी से कुछ दिन पहले ही तालाबंदी लागू कर दी. इसके बाद पुलिस को लिखा कि पुलिस एंबी वैली की सुरक्षा करें, क्योंकि उसके पास पैसे नहीं हैं. अब पुलिस ने एंबी वैली की सुरक्षा का जिम्मा संभाल लिया है, जिससे नीलामी प्रक्रिया में दिक्कत हो गई है. इसलिए सहारा प्रमुख और 6 निदेशकों के खिलाफ अवमानना का मामला चलाया जाए.

सहारा-सेबी विवाद : सहारा का दावा, केवल 8657 रुपये करोड़ बाकी, दो महीने का वक्त मांगा


इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सेबी सहारा मामले में अंतरिम आदेश देते हुए कहा कि एंबी वैली की नीलामी की प्रक्रिया जारी रहेगी. कोर्ट ने कहा कि सहारा प्रमुख को नवंबर के दो महीने पोस्ट डेटेड चेक के लिए वक्त दिया जाना कानून का मखौल उड़ाना होगा.

सेबी ने संकटग्रस्त सूचीबद्ध कंपनियों में हिस्सेदारी खरीदने के नियमों में ढील दी

टिप्पणियां

पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक- 10 और 11 अक्टूबर को मुंबई में एंबी वैली की नीलामी होगी. 17 अक्टूबर को नीलामी में अधिकतम बोली लगाने वालों को ई-मेल से जानकारी दी जाएगी. सफल बीडर को 16 जनवरी 2018 तक पूरी रकम जमा करानी होगी.
सुप्रीम कोर्ट ने सहारा को फटकार लगाते हुए कहा कि अगर सहारा प्रमुख ये सोचते हैं कि वो कानून के साथ खेल सकते हैं तो वो गलत इंप्रेशन में हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कोर्ट कोई प्रयोगशाला नहीं है जहां बच्चे खेलने आते हैं. कोर्ट ने कहा- सहारा प्रमुख कोर्ट को एक प्रयोगशाला की तरह ट्रीट कर रहे है. उन्हें यह समझने की जरूरत है कि वेंटिलेटर पर कोई अधिक दिन तक नहीं रह सकता.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... क्या 2019 के चुनाव में मैं भी हार गया हूं

Advertisement