NDTV Khabar

अनुच्छेद 370 : जम्मू में धारा 144 हटाई गई, सभी स्कूल-कॉलेज खुले

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के बाद पूरे राज्य में धारा 144 लगा दी गई थी और करीब 45 हजार सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अनुच्छेद 370 : जम्मू में धारा 144 हटाई गई, सभी स्कूल-कॉलेज खुले

जम्मू में शनिवार से स्कूल खुल गए हैं.

खास बातें

  1. जम्मू से धारा 144 हटी
  2. सभी स्कूल-कॉलेज खुले
  3. घाटी में आंशिक तौर पर इंटरनेट सेवा बहाल
नई दिल्ली:

अनुच्छेद 370 (Article 370) में बदलाव के बाद पांचवे दिन अब पूरे जम्मू से धारा 144 हटा ली गई है. हालांकि कुछ इलाक़ों से धारा 144 पहले ही हटा ली गई थी जिससे कई स्कूल शुक्रवार को खुल गए थे. अब आज से जम्मू के सभी स्कूल-कॉलेज खुल गए हैं. कल जुमे की नमाज के लिए प्रशासन ने नरमी बरती थी. हालांकि कश्मीर घाटी में धारा 144 अभी लागू है. शुक्रवार को भी घाटी में भी कड़ी सुरक्षा के बीच लोगों ने जुमे की नमाज पढ़ी. साथ ही 5 दिन बाद घाटी में आंशिक तौर पर इंटरनेट की सेवा बहाल की गई है. 

jsrs19n

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के मंत्री ने धारा 370 पर केंद्र के कदम का किया स्वागत

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने के फैसले के बाद पूरे राज्य में धारा 144 लगा दी गई थी और करीब 45 हजार सुरक्षाबलों को तैनात कर दिया गया था. इसी बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की तस्वीरें भी सामने आई थीं जिसमें वह स्थानीय लोगों के साथ खाना खाते दिख रहे थे. माना जा रहा है कि सरकार की ओर से यह संदेश देने की कोशिश की गई कि राज्य में अब हालात सामान्य हो रहे हैं. 


राष्ट्रपति ने अधिनियम को दी मंजूरी, 31 अक्टूबर से जम्मू कश्मीर और लद्दाख बन जाएंगे नए केंद्रशासित प्रदेश

उधर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी स्थिति का आंखों देखा हाल जान लेने के लिए इलाकों एवं विभिन्न अस्पतालों का शुक्रवार को दौरा किया था. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने एक बच्चे के बेहतर इलाज के लिए उसे श्रीनगर से दिल्ली ले जाने का निर्देश भी दिया.  मलिक ने सोनवार स्थित लल्ला डेड महिला अस्पताल और जी बी पंत बाल अस्पताल का दौरा किया और डॉक्टर, मरीजों एवं बच्चे के परिजन से बात की.

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs NZ: विराट कोहली ने खड़े होकर दिखाया गुस्सा फिर बैठकर करने लगे डांस, देखें TikTok Viral Video

Advertisement